आईएईए प्रमुख के साथ बातचीत रचनात्मक

Iran: Constructive talks with IAEA chief
आईएईए प्रमुख के साथ बातचीत रचनात्मक
ईरान आईएईए प्रमुख के साथ बातचीत रचनात्मक
हाईलाइट
  • ईरान: आईएईए प्रमुख के साथ बातचीत रचनात्मक

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन (एईओआई) के प्रमुख मोहम्मद एस्लामी ने अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी के साथ बातचीत को रचनात्मक बताया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को यहां हुई बैठक के बारे में एस्लामी के हवाले से कहा, राफेल ग्रॉसी एईओआई के निमंत्रण पर तेहरान आए थे और हमने उनके साथ अच्छी और रचनात्मक बातचीत की।

उन्होंने कहा, वार्ता को नियंत्रित करने की भावना आईएईए के नियमों और विनियमों के ढांचे के भीतर बातचीत और सहयोग के विस्तार के अवसर पैदा करना है। तेहरान और एजेंसी के बीच सभी मुद्दे तकनीकी हैं। एस्लामी ने कहा, राजनीतिक मुद्दों का हमारे बीच संबंधों में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा, हमने अगली बैठक (वियना में आईएईए की) में भाग लेने और बैठक के इतर अपनी बातचीत जारी रखने का फैसला किया है।

एस्लामी ने कहा, यह भी तय किया गया कि आईएईए के विशेषज्ञ परमाणु सुविधाओं में आईएईए के तकनीकी निगरानी कैमरों के मेमोरी कार्ड को बदलने और कैमरों के लिए आवश्यक तकनीकी उपाय करने के लिए ईरान आएंगे। उन्होंने कहा, मेमोरी कार्ड ईरान में रूटीन के अनुसार सील किए जाएंगे और स्टोर किए जाएंगे और नए कार्ड लगाए जाएंगे। ग्रॉसी रविवार को वियना में आईएईए के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की आगामी बैठक से पहले द्विपक्षीय सहयोग पर बातचीत के लिए तेहरान पहुंचे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 Sep 2021 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story