प्रदेश की 6200 गौशालाओं में धूमधाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी

Janmashtami will be celebrated with pomp in 6200 Gaushalas of the state
प्रदेश की 6200 गौशालाओं में धूमधाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी
उत्तरप्रदेश प्रदेश की 6200 गौशालाओं में धूमधाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी के गौशालाओं में इस बार जन्माष्टमी का आयोजन होगा। इस आयोजन में सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधियों के साथ स्थानीय लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे। पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की 6200 गौशालाओं में पहली बार जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री का उद्देश्य है कि इसके जरिये प्रदेश के लोग गौ सेवा के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझें। मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद प्रदेश की सभी गौशालाओं में जन्माष्टमी मनाने की भव्य तैयारियां शुरू हो गई हैं।

कई गौशालाओं में झांकी बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है। वहीं प्रदेश की सभी गौशालाओं में रंग-रोगन, साफ सफाई का काम पूरा कर लिया गया है। मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि गौशाला में होने वाले श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में प्रदेश के मंत्री, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी और आम जनमानस शामिल होंगे। सभी लोग श्रीकृष्ण का जन्म होते ही भगवान की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद गाय को गुड़ खिलाने के साथ सेवा भी करेंगे ताकि आम जनमानस तक गौ सेवा का संदेश पहुंच सके।

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह जन्माष्टमी पर बरेली की गौशाला में पूजा अर्चना करेंगे, जबकि सरकार के दोनों उप मुख्यमंत्री, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक लखनऊ की गौशाला में होने वाले उत्सव का हिस्सा बनेंगे। मुरादाबाद की गौशाला में मंत्री भूपेंद्र सिंह शामिल होंगे। इसी तरह अपने-अपने क्षेत्रों में मंत्री और विधायक गौशाला में पूजा अर्चना में शामिल होंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story