जेके त्रिपाठी को ओडिशा का नया सीआईसी किया गया नियुक्त

JK Tripathi appointed as new CIC of Odisha
जेके त्रिपाठी को ओडिशा का नया सीआईसी किया गया नियुक्त
नियुक्ति जेके त्रिपाठी को ओडिशा का नया सीआईसी किया गया नियुक्त

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने गुरुवार को सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी जलद कुमार त्रिपाठी को नया राज्य मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) नियुक्त किया है। त्रिपाठी की नियुक्ति को लेकर राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया है।

अधिसूचना में कहा गया है कि सूचना का अधिकार अधिनियम, 2005 (2005 का 22) की धारा -15 की उप-धारा (3) के अनुसरण में और इस उद्देश्य के लिए गठित समिति की सिफारिश पर, ओडिशा के राज्यपाल जेके की नियुक्ति को सूचित करते हुए प्रसन्न हैं। त्रिपाठी को राज्य सीआईसी, ओडिशा सूचना आयोग के रूप में पदभार ग्रहण करने की तिथि से नियुक्त किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता वाली समिति ने पिछले मंगलवार को हुई अपनी बैठक के दौरान ओडिशा सूचना आयोग (ओआईसी) में मुख्य पद के लिए पूर्व आईपीएस अधिकारी के नाम की सिफारिश की थी। 

ओडिशा के मूल निवासी, त्रिपाठी ने तीन दशकों में डीजीपी और चेन्नई पुलिस आयुक्त सहित विभिन्न क्षमताओं में तमिलनाडु पुलिस की सेवा की है। वर्तमान में, राज्य सूचना पैनल चार सूचना आयुक्तों द्वारा चलाया जाता है। सीआईसी का पद 15 अगस्त 2021 से सुनील मिश्रा का कार्यकाल पूरा होने के बाद से खाली पड़ा था।

आईएएनएस

Created On :   23 Sep 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story