बयान पर घिरे कमलनाथ, वीडी शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर की कार्रवाई की मांग

Kamal Nath surrounded by statement, VD Sharma wrote a letter to the Speaker demanding action
बयान पर घिरे कमलनाथ, वीडी शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर की कार्रवाई की मांग
एमपी की सियासत बयान पर घिरे कमलनाथ, वीडी शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर की कार्रवाई की मांग
हाईलाइट
  • बीजेपी अध्यक्ष ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के नाम पत्र लिखा है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक बयान पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है। कमलनाथ के बयान पर मध्यप्रदेश की सियासत गर्माई हुई है। कमलनाथ ने कथिततौर पर विधानसभा की कार्यवाही को बकवास बताया है। जिसके बाद वीडी शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

बीजेपी अध्यक्ष ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के नाम पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने लिखा कि छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित सदस्य और नेता प्रतिपक्ष ने एक साक्षात्कार में विधानसभा की कार्यवाही को लेकर अत्यंत आपत्तिजनक, अशोभनीय और सदन की मयार्दा के विरुद्ध कदाचार की श्रेणी में आने वाली टिप्पणी की है। उन्होंने विधानसभा की कार्यवाही को बकवास कहा जो घोर आपत्तिजनक है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि कमलनाथ को लोकसभा और राज्यसभा दोनों का लंबा अनुभव है। इसके बावजूद इस तरह की प्रतिक्रिया देकर उन्होंने सदन की गरिमा को गिराया है। इतने वरिष्ठ सदस्य की ऐसी टिप्पणी से अन्य सदस्यों को भी इस तरह की टिप्पणी करने की प्रेरणा मिल सकती है।

वीडी शर्मा ने आगे लिखा कि कमलनाथ की ये टिप्पणी बतौर राजनीतिक दल के मुखिया उनकी सोच को भी  जाहिर करती है। इसलिए ऐसे सदस्य के विरुद्ध संविधान के अनुच्छेद 194 और विधानसभा की प्रक्रिया और आचरण के नियम 264 वा 265 के तहत तथा सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाने कृत्य का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई किया जाना अपेक्षित है।

विधानसभा अध्यक्ष का बयान
इस मामले पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा है कि वो विशेषज्ञों से राय लेकर कमलनाथ पर कार्रवाई करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह विधानसभा के बारे में अशोभनीय शब्द बोलना गलत है।

 

Created On :   26 April 2022 6:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story