येदियुरप्पा से मिले कर्नाटक के मुख्यमंत्री, पार्टी की छवि सुधारने की रणनीति पर चर्चा

Karnataka CM meets Yeddyurappa, discusses strategy to improve partys image
येदियुरप्पा से मिले कर्नाटक के मुख्यमंत्री, पार्टी की छवि सुधारने की रणनीति पर चर्चा
कर्नाटक येदियुरप्पा से मिले कर्नाटक के मुख्यमंत्री, पार्टी की छवि सुधारने की रणनीति पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को अपने पूर्ववर्ती और वरिष्ठ भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा को पार्टी की नेशनल यूनिट के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकायों में शामिल किया है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि दोनों नेताओं ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की गिरती छवि को बढ़ावा देने पर चर्चा की। भाजपा की कर्नाटक यूनिट को राज्य में हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर पार्टी के अपने रुख को लेकर कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लिंगायत उप-पंथ पंचमसाली नेताओं ने विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया हैं।

येदियुरप्पा नई दिल्ली के दौरे के बाद बेंगलुरु लौट आए हैं, जहां उन्होंने भाजपा के सभी शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। बोम्मई ने कहा, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्य की यात्रा को सफल बनाने पर चर्चा की। चर्चा जन संपर्क अभियान को लेकर भी हुई, जिसे भाजपा सितंबर और अक्टूबर के दौरान कर्नाटक में शुरू करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, येदियुरप्पा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और मेरे नेतृत्व में छह केंद्रों से दौरे को लेकर चर्चा हुई है। राज्य स्तर पर बैठकें होगी और राज्य के दौरे के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

सीएम ने कहा कि उन्होंने येदियुरप्पा को 8 सितंबर को जनोत्सव कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी, जो मुख्यमंत्री कार्यालय में बोम्मई के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया जाएगा। दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेट्टारे की हत्या के बाद अंतिम समय में कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। भाजपा के सूत्रों ने खुलासा किया कि येदियुरप्पा को ठुकराने के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने महसूस किया कि उनके बिना आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़ना बहुत मुश्किल है। हालांकि, भाजपा आलाकमान येदियुरप्पा की जगह लेना चाहते है, बोम्मई की राज्य में एक जन नेता के रूप में उभरने में विफलता और राज्य में विपक्षी कांग्रेस द्वारा प्रदर्शित की जा रही एकता ने केंद्रीय पार्टी नेतृत्व को येदियुरप्पा को मनाने के लिए मजबूर कर दिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story