नई दिल्ली : दिल्ली को फूड हब बनाएंगे केजरीवाल, मजनू का टीला और चांदनी चौक से होगी शुरुआत

July 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रोजगार को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की, कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में फूड हब को विकसित करेगी। मुख्यमंत्री ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, दिल्ली पहले से ही भारत की खाद्य राजधानी के रूप में जानी जाती है, लेकिन हमने इस अवधारणा को और आगे ले जाने का फैसला किया है। हम शहर के सभी फूड हब को विकसित करेंगे। मुख्यमंत्री के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने अगले पांच साल में 20 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है और फूड हब की दिशा में यह कदम इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत, शुरूआत में चांदनी चौक और मजून का टीला को फूड हब के तौर पर विकसित किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि मजनू का टीला डीयू के छात्रों का पसंदीदा स्थान है और एशियाई व्यंजनों के लिए भी प्रसिद्ध है। इसी तरह चांदनी चौक भी कई तरह के स्ट्रीट फूड के लिए मशहूर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जल्द ही एक आर्किटेक्चर के लिए डिजाइन कॉम्पिटिशन आयोजित करेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.