केरल के मुख्यमंत्री ने लंदन दौरे पर खर्च किए 43 लाख, आरटीआई से खुलासा

Kerala Chief Minister spent 43 lakhs on London tour, revealed by RTI
केरल के मुख्यमंत्री ने लंदन दौरे पर खर्च किए 43 लाख, आरटीआई से खुलासा
यात्रा खर्चे का हुआ खुलासा केरल के मुख्यमंत्री ने लंदन दौरे पर खर्च किए 43 लाख, आरटीआई से खुलासा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनकी टीम के अक्टूबर में लंदन दौरे पर 43 लाख रुपये खर्च किए गए। यह खुलासा आरटीआई के जवाब में हुआ। भारतीय उच्चायोग के लंदन कार्यालय द्वारा आरटीआई प्रश्नों का उत्तर दिया गया था।मुख्यमंत्री विजयन, तीन अन्य राज्य मंत्रियों और शीर्ष अधिकारियों के साथ 8-12 अक्टूबर से लंदन में थे, जिसके दौरान सभी खचरें को केरल सरकार की ओर से आयोग द्वारा वहन किया गया था।एक विस्तृत विभाजन से पता चलता है कि होटल आवास के लिए 28.54 लाख रुपये के बराबर भुगतान किया गया था, जबकि स्थानीय परिवहन लागत 22.38 लाख रुपये थी और हवाई अड्डे के लाउंज में यह 2.21 लाख रुपये थी।

आयोग कार्यालय ने कहा कि उनके पास यात्रा के दौरान हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापनों पर कोई जानकारी नहीं है और यह भी बताया कि प्रतिनिधियों या केरल सरकार द्वारा आयोग के कार्यालय को कोई राशि का भुगतान नहीं किया गया था।विजयन के साथ उनकी पत्नी, बेटी और पोता और अन्य लोगों के अलावा राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी की पत्नी भी थीं।हालांकि परिवार के सदस्यों का खर्चा खुद ही वहन किया गया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story