खड़गे, थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

Kharge, Tharoor file nominations for Congress Presidents election
खड़गे, थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन
नई दिल्ली खड़गे, थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया, जबकि दिग्विजय सिंह दौड़ से बाहर हो गए। मीडिया से बात करते हुए सिंह ने कहा, खड़गे हमारे वरिष्ठ हैं और मैंने उनसे कहा है कि मैं आपका प्रस्तावक रहूंगा और मेरी प्रतिबद्धता कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार के प्रति है।

कांग्रेस के एक अन्य नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, मैं खड़गे के लिए कागजात पर हस्ताक्षर करने जा रहा हूं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अपना नामांकन दाखिल किया। गौरतलब है कि शुक्रवार को पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है।

इससे पहले दिन में दिग्विजय सिंह ने खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की। कहा जा रहा है कि शीर्ष पद के लिए गांधी परिवार की शीर्ष पसंद के रूप में खड़गे के उभरने के बाद सिंह दौड़ से हट गए। गुरुवार देर रात मनीष तिवारी, भूपिंदर सिंह हुड्डा, पृथ्वीराज चव्हाण सहित जी-23 नेताओं ने आनंद शर्मा के आवास पर मुलाकात की, लेकिन बैठक का ब्योरा नहीं दिया।

जी-23 के सबसे मुखर चेहरों में से एक मनीष तिवारी ने सोमवार सुबह कहा कि यह पार्टी को मजबूत करने का समय है और राजस्थान में हाल की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। तिवारी ने ट्वीट किया, नेतृत्व, वैचारिक स्पष्टता, वर्णनात्मक और संसाधनों तक पारदर्शी पहुंच ए राजनीतिक दल के स्तंभ हैं, हाल की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को देखते हुए यह समय कांग्रेस को मजबूत करने का है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story