खड़गे ने चेतावनी दी- हर किसी को देशद्रोही कहना खतरनाक चलन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली खड़गे ने चेतावनी दी- हर किसी को देशद्रोही कहना खतरनाक चलन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कहा कि हर किसी पर देशद्रोही का ठप्पा लगाना खतरनाक चलन है। उन्होंने एक बयान में कहा- किसी पर भी - चाहे वह विपक्षी दल हों, नागरिक समाज समूह, कार्यकर्ता, गैर सरकारी संगठन, न्यायपालिका, मीडिया और आम नागरिक हों, उन्हें देशद्रोही के रूप में ब्रांडिंग करने की संस्कृति खतरनाक प्रवृत्ति है, जो हमारे लोकतंत्र को खत्म कर देगी और हमारे संविधान को नष्ट कर देगी।

कांग्रेस प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि संसद को विपक्ष ने नहीं, बल्कि खुद सत्ता पक्ष ने बहस के बजाय युद्ध के अखाड़े में बदल दिया है। उन्होंने कहा, यह गंभीर आत्मनिरीक्षण का समय है कि क्या हम अपने लोकतंत्र के पतन की अनुमति देंगे और तानाशाही का मार्ग प्रशस्त करेंगे या अपने संविधान निर्माताओं के बेहतरीन आदशरें को संरक्षित करने का प्रयास करेंगे। विकल्प हमारे और केवल हमारे पास है। खड़गे ने शुक्रवार को डॉ बी.आर. अंबेडकर की जयंती पर स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के लोकतांत्रिक सिद्धांतों के चैंपियन के रूप में सराहना की। उन्होंने कहा, वह आर्थिक और सामाजिक रूप से भारत और उसके समाज के परिवर्तन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के प्रति ²ढ़ थे। भारत के संविधान निमार्ता के रूप में हम सभी उनका बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि अम्बेडकर ने बड़ी संख्या में मजबूत संस्थानों की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उन्होंने जातिगत भेदभाव, लैंगिक असमानता और विभाजनकारी राजनीति को समाप्त करने के लिए कई महत्वपूर्ण हस्तक्षेप किए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 April 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story