एलजी ने पुलवामा, शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया

LG inaugurates multipurpose cinema hall in J&K's Pulwama, Shopian
एलजी ने पुलवामा, शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया
जम्मू-कश्मीर एलजी ने पुलवामा, शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को पुलवामा और शोपियां जिलों में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा, आज जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देश्यीय सिनेमा हॉल फिल्म स्क्रीनिंग, सूचना और युवाओं के कौशल से लेकर सुविधाएं प्रदान करेंगे।

इस कार्यक्रम को देखने के लिए छात्र, युवा और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग द्रुसु पुलवामा और एमसी शोपियां में नए बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल में एकत्र हुए।

सरकार के मिशन युवा विभाग द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से जिला मुख्यालयों पर सिनेमाघरों की स्थापना का कार्य शुरू किया गया है।

अनंतनाग, श्रीनगर, बांदीपोरा, गांदरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ, किश्तवाड़ और रियासी में जल्द ही सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया जाएगा।

उपराज्यपाल ने पुलवामा और शोपियां के बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल लोगों, खासकर कश्मीर की युवा पीढ़ी को समर्पित किए, जिन्होंने इस पल का लंबे समय से इंतजार किया है।

उन्होंने मिशन यूथ के तहत केंद्र शासित प्रदेश के हर जिले में इसी तरह के बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल स्थापित करने के सरकार के ²ष्टिकोण को साझा किया।

उन्होंने कहा, सिनेमा एक शक्तिशाली रचनात्मक माध्यम है जो लोगों की संस्कृति, मूल्यों और आकांक्षाओं को दर्शाता है। यह ज्ञान की दुनिया, नई खोजों के द्वार खोलता है, लोगों को एक-दूसरे की संस्कृति की बेहतर समझ प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।

जम्मू-कश्मीर का सिनेमा की दुनिया से पुराना नाता है। सिन्हा ने कहा कि नई फिल्म नीति और बनाई गई सुविधाओं ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को पसंदीदा शूटिंग गंतव्य बना दिया है और केंद्रशासित प्रदेश में फिल्म निर्माण के सुनहरे युग को वापस ला दिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story