हम वह सभी दीवारें तोड़ देंगे, जो जम्मू-कश्मीर के विकास के रास्ते में आएंगी

हम वह सभी दीवारें तोड़ देंगे, जो जम्मू-कश्मीर के विकास के रास्ते में आएंगी
हम वह सभी दीवारें तोड़ देंगे, जो जम्मू-कश्मीर के विकास के रास्ते में आएंगी
एलजी मनोज सिन्हा हम वह सभी दीवारें तोड़ देंगे, जो जम्मू-कश्मीर के विकास के रास्ते में आएंगी

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को कहा कि प्रशासन क्षेत्र के लोगों को साथ लेकर केंद्र शासित प्रदेश में विकास सुनिश्चित करने के लिए सभी दीवारें (विकास के रास्ते में आने वाली) तोड़ देगा।

सिन्हा यहां चल रहे जम्मू-कश्मीर रियल एस्टेट समिट 2021 को संबोधित कर रहे थे।

शिखर सम्मेलन में, 18,900 करोड़ रुपये के कुल 39 अद्वितीय सौदे हुए।

आवासीय, वाणिज्यिक, आतिथ्य, बुनियादी ढांचे, वित्त, फिल्म और मनोरंजन जैसे क्षेत्रों में निवेश प्राप्त हुआ।

सिन्हा ने रियल एस्टेट डेवलपर्स को आश्वासन दिया कि प्रशासन अन्य भारतीय राज्यों के समान, विशेष रूप से स्टांप शुल्क पर प्रोत्साहन प्रदान करेगा।

इसके अलावा, उन्होंने स्पष्ट रूप से डेवलपर्स से स्थानीय रियल एस्टेट दिग्गजों और अन्य हितधारकों को यूटी की विकास यात्रा में साथ देने का अनुरोध किया।

सिन्हा ने यह भी घोषणा की कि 21-22 मई, 2022 को श्रीनगर द्वारा इसी तरह के एक रियल एस्टेट शिखर सम्मेलन की मेजबानी की जाएगी।

दावोस को व्यापक रूप से पसंदीदा वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन के रूप में संदर्भित करते हुए, उन्होंने व्यापार बिरादरी से आगे आने और यूटी में इस तरह के बड़े आयोजनों की मेजबानी करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पर्यटकों की आमद की तुलना में कम संख्या में होटल, मॉल और अन्य पर्यटक सुविधाएं हैं और इसलिए उन्हें उम्मीद है कि उद्योग आगे आएगा और जरूरतों को पूरा करेगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Dec 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story