लोकसभा ने तुर्की और सीरिया में भूकंप से जनहानि को लेकर व्यक्त की संवेदनाएं

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली लोकसभा ने तुर्की और सीरिया में भूकंप से जनहानि को लेकर व्यक्त की संवेदनाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोक सभा में तुर्की और सीरिया में भूकंप की वजह से हुई बड़ी जनहानि को लेकर संवेदनाएं व्यक्त की गई। मंगलवार को लोक सभा में इस त्रासदी पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए पूरे सदन ने भारत की तरफ से दोनों देशों के लोगों तक हर संभव सहायता पहुंचाने को लेकर प्रतिबद्धता भी व्यक्त की।

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में इस त्रासदी पर दुख जताते हुए कहा कि तुर्की और सीरिया में बड़े भूकंप के झटके की वजह से सैकड़ों इमारतें गिर गई हैं और बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है और बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी बड़ी संख्या में लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। आपदा की इस घड़ी में भारत दोनों देशों की जनता के प्रति सहयोग और सहायता को लेकर अपनी प्रतिबद्धिता व्यक्त करता है।

उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हर भारतीय दोनों देशों की प्रभावित जनता के साथ खड़ा है। भारत सरकार द्वारा भेजी गई भूकंप पीड़ितों की राहत के लिए चिकित्सा सामग्री और अन्य सामग्रियों की पहली खेप एवं एनडीआरएफ की टीम भी वहां पहुंच गई है। सदन ने खड़े होकर मौन रहकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि भी दी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Feb 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story