यहां दो हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, ये है बड़ी वजह

malaysia increases lockdown due to rise in corona
यहां दो हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, ये है बड़ी वजह
यहां दो हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, ये है बड़ी वजह
हाईलाइट
  • मलेशिया में लॉकडाउन 2 और हफ्तों के लिए बढ़ा

कुआलालंपुर, 12 जून (आईएएनएस)। मलेशिया की सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कुछ सख्त कदम उठाने का फैसला किया है। इसके मद्देनजर 28 जून तक दो और हफ्तों के लिए मौजूदा लॉकडाउन और उस दौरान लगाए गए प्रतिबंधों को बढ़ाने का फैसला किया है। स्थानीय रक्षा मंत्री इस्माइल साबरी याकूब ने इसकी जानकारी दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोविड से जुड़े नियमों के पालन की निगरानी कर रहे इस्माइल साबरी ने शुक्रवार को कहा कि संक्रमण में आई तेजी के बाद ये निर्णय लिया गया था।

उन्होंने अपने एक बयान में कहा, यह निर्णय दैनिक मामलों की संख्या को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, जो प्रतिदिन के हिसाब से अभी 5,000 से अधिक आ रहे हैं। कल (गुरुवार) नए मामलों की संख्या 6,871 थी।

1 जून से यहां राष्ट्रव्यापी तालाबंदी प्रभावी है, जिसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है और यह पहले 14 जून तक प्रभाव में रहने वाला था।

मलेशिया में शुक्रवार को 6,849 नए मामले दर्ज किए गए और इसी के साथ कुल मामलों की संख्या 646,411 हो गई है। इस दौरान 84 मौतें दर्ज हुई हैं, जिन्हें शामिल करते हुए मरने वालों की संख्या अब 3,768 है।

 

एएसएन/आरएचए

Created On :   12 Jun 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story