अपने करीबी मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब जिलों पर होगी राजनीति

अपने करीबी मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब जिलों पर होगी राजनीति
ममता सरकार का बड़ा ऐलान अपने करीबी मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब जिलों पर होगी राजनीति

डिजिटल डेस्क, कोलकत्ता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सात नए जिले बनाने को लेकर ऐलान कर दिया है। इससे पहले राज्य में कुल 23 जिले थे। सात नए जिले जोड़े जाने के बाद पश्चिम बंगाल में अब कुल जिलों की संख्या 30 हो गई है। इस ऐलान को लेकर बंगाल की ममता सरकार ने बताया कि अधिक प्रशासनिक दक्षता के लिए बंगाल में 7 नए जिलों के निर्माण की घोषणा की गई है। आपको बता दें कि राज्य में नए जिले बनाने की मांग पहले भी उठ चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, सुदंरबन, इच्छामति, राणाघाट, विष्णुपुर, जांगीपुर, बेहरमपुर और बशीरहाट बंगाल के नए जिले होंगे। ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा कि पश्चिम बंगाल में जिलों की संख्या 23 से बढ़ाकर 30 कर दी गई है। 

भाजपा ने लगाया आरोप, बताया ध्यान भटकाने वाला फैसला 

ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि ममता का यह फैसला बंगाल में हुए भर्ती घोटाले से सबका ध्यान भटकाना है। उन्होंने आगे कहा "ममता बनर्जी को यह साफ करना चाहिए कि कर्ज में डूबे पश्चिम बंगाल के पास इन सात नए जिलों का प्रसाशन चलाने के लिए आखिर पैसा कहां से आएगा। जब तक परेश अधिकारी जैसे लोग उनकी कैबिनेट में मौजूद हैं, नए चेहरे शामिल कर लेने से ये दाग धुलने वाले नहीं हैं।"

बता दें कि परेश अधिकारी पश्चिम बंगाल के स्कूल और उच्च शिक्षा मंत्री हैं। बंगाल में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले में हाल ही में गिरफ्तार हुए पार्थ चटर्जी के आलावा उनके घर पर भी ईडी ने छापेमारी की थी। पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी और उनको कैबिनेट से बाहर किए जाने के बाद ममता बनर्जी ने राज्य के मंत्रिमंडल में नए चेहरों को शामिल करने का फैसला लिया है। बता दें कि पार्थ चटर्जी के पास ममता सरकार के कई अहम मंत्रालय थे। पार्थ को मंत्री पद से हटाने के बाद ममता बनर्जी ने इन मंत्रालयों की जिम्मेदारी अपने पास ले रखी है। 
 

Created On :   1 Aug 2022 3:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story