राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के चांसलर के रूप में राज्यपाल की जगह लेंगी ममता बनर्जी

Mamta Banerjee will replace the governor as the chancellor of all the universities of the state
राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के चांसलर के रूप में राज्यपाल की जगह लेंगी ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के चांसलर के रूप में राज्यपाल की जगह लेंगी ममता बनर्जी
हाईलाइट
  • विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के नेता समेत कई भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ की जगह सभी सरकारी स्वास्थ्य, कृषि और पशु एवं मत्स्य विज्ञान विश्वविद्यालयों की चांसलर होंगी।राज्य में संचालित निजी विश्वविद्यालयों के अतिथि के रूप में राज्यपाल को मुख्यमंत्री के साथ बदलने के लिए सोमवार दोपहर राज्य मंत्रिमंडल द्वारा एक औपचारिक निर्णय लिया गया।

26 मई को पिछली बैठक में धनखड़ को राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में बदलने का निर्णय लिया गया था। सोमवार का फैसला उसी फैसले का विस्तार था।मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने कहा, पश्चिम बंगाल विधानसभा का मानसून सत्र 13 जून से शुरू होने वाला है। इस संबंध में संशोधन विधेयकों को मंजूरी के लिए मानसून सत्र में पेश किया जाएगा। एक बार बिल पास हो जाने के बाद, उन्हें राज्यपाल की सहमति के लिए भेजा जाएगा।हालांकि, यह महसूस करते हुए कि राज्यपाल अपनी सहमति रोक सकते हैं, राज्य सरकार एक अध्यादेश लाने के लिए तैयार है।

विधानसभा का मानसून सत्र दो मुद्दों पर काफी हंगामेदार रहने की उम्मीद है, जिसमें राज्यपाल की जगह मुख्यमंत्री को विश्वविद्यालय के चांसलर या विजिटर के रूप में बदलने के लिए बिल और चल रहे पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग भर्ती घोटाला शामिल है।

तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने पहले ही अपने विधायकों को निर्देश दिया है कि वे भाजपा विधायकों के ठहाकों का जवाब देते हुए शांत रहें और किसी भी तरह के अप्रिय ²श्य से बचें, जैसा कि विधानसभा के पिछले सत्र में हुआ था जहां सत्ताधारी और विपक्षी विधायकों के बीच हाथापाई हुई थी। विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के नेता समेत कई भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Jun 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story