ममता ने बनाये गोलगप्पे, दार्जिलिंग में बच्चों को परोसे

Mamta made golgappas, served them to children in Darjeeling
ममता ने बनाये गोलगप्पे, दार्जिलिंग में बच्चों को परोसे
कोलकाता ममता ने बनाये गोलगप्पे, दार्जिलिंग में बच्चों को परोसे

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग की अपनी यात्रा के दौरान उस समय चौंका दिया, जब वह सड़क के किनारे एक स्टाल के पास रुक गईं और बच्चों को गोलगप्पे परोसे।

मंगलवार को गोरखालैंड प्रादेशिक प्रशासन (जीटीए) के नए बोर्ड के शपथ ग्रहण समारोह से लौटते समय मुख्यमंत्री अचानक एक सर्व महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित सड़क किनारे अल्पाहार की दुकान पर रुक गई। दुकान का मुख्य आकर्षण गोलगप्पे थे, जिन्हें बंगाल में फुचका के नाम से जाना जाता है।

बिना सुरक्षा प्रोटोकॉल की परवाह किए उसने गोलगप्पे बनाना शुरू कर दिया, जिससे दुकानदारों को हैरानी हुई। कुछ ही मिनटों में उसके आसपास भीड़ जमा हो गई, जिसमें कई स्थानीय बच्चे भी शामिल थे। इसके बाद बनर्जी को बच्चों के बीच गोलगप्पे बांटते देखा गया। उन्होंने मसले हुए आलू से गोलगप्पे बनाने की विधि पर एक संक्षिप्त व्याख्यान भी दिया। जाने से पहले वह दुकान-मालिकों को भुगतान करना नहीं भूली।

इसके बाद बनर्जी ने दार्जिलिंग में कॉफी हाउस का दौरा किया, उनके साथ जीटीए के नवनियुक्त अध्यक्ष अनीत थापा और बंगाली फिल्मस्टार साहेब चट्टोपाध्याय भी थे। मुख्यमंत्री के अनुरोध पर चट्टोपाध्याय ने रवींद्रनाथ टैगोर का एक गीत गाया, जिसमें बनर्जी उनके साथ कुछ पंक्तियां गुनगुनाती नजर आईं। पिछली बार जब वह अप्रैल में उत्तर बंगाल की पहाड़ियों पर गई थीं, तो बनर्जी सड़क किनारे मोमो स्टाल के पास रुकी थीं और दुकानदार की मदद से तिब्बती व्यंजन तैयार किया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 July 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story