भारी हंगामे के बाद सोमवार को एमसीडी की स्थायी समिति का फिर से चुनाव होगा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली भारी हंगामे के बाद सोमवार को एमसीडी की स्थायी समिति का फिर से चुनाव होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लगातार तीसरे दिन हंगामे के बाद, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन की कार्यवाही सोमवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई और मेयर शैली ओबेरॉय ने घोषणा की कि स्थायी समिति के सदस्यों को चुनने के लिए फिर से चुनाव 27 फरवरी को सुबह 11 बजे होगा।

आम आदमी पार्टी की आपत्तियों के बाद एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए वोटों की दोबारा गिनती रोके जाने के बाद शुक्रवार को हंगामा खड़ा हो गया। बीजेपी और आप पार्षदों ने सदन की पवित्रता की उपेक्षा करते हुए एक-दूसरे पर हमला कर दिया। पुनर्मतगणना प्रक्रिया को रोकने के महापौर के फैसले का विरोध करते हुए भाजपा पार्षदों ने नारेबाजी के बीच माइक तोड़ना, मतपत्र फाड़ना और यहां तक कि मतदान केंद्रों को क्षतिग्रस्त करना शुरू कर दिया।

सदन में दोनों पक्षों के पार्षदों की नारेबाजी के बीच ओबेरॉय ने कहा, स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान 27 फरवरी को होगा। ओबेरॉय ने सदन स्थगित होने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा- आज सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिन है। सदन की प्रतिष्ठा का ख्याल नहीं रखा गया। स्थायी समिति के चुनाव से पहले, हमने भाजपा की मांगों को सुना और सुनिश्चित किया कि वह पूरी हों। लेकिन जब मतगणना शुरू हुई और उन्हें (भाजपा को) लगा कि वह हार रहे हैं तो भाजपा पार्षदों ने हंगामा किया।

ओबेरॉय ने कहा, उन्होंने न केवल मुझे निशाना बनाया, बल्कि अन्य महिला पार्षदों को भी निशाना बनाया। वह न केवल सदन का, बल्कि मेयर की कुर्सी का भी अपमान कर रहे हैं। आज मैं भाजपा से हार स्वीकार करने की अपील करना चाहती हूं।

आप नेता आतिशी ने कहा, मैं बीजेपी से दिल्ली की जनता के जनादेश को स्वीकार करने की अपील करती हूं। लोगों ने उन्हें फेंक दिया है और आप को मौका दिया है। बीजेपी के आरोपों पर आतिशी ने एक वीडियो दिखाते हुए कहा, आप सभी वीडियो को अच्छे से देख सकते हैं और देखेंगे कि हंगामा किसने शुरू किया। आप पार्षद जो खड़े थे, मैं उन्हें पीछे हटाने की कोशिश कर रही थी। इस प्रेस वार्ता के बाद हम कमला मार्केट थाने जाएंगे और आप की महिला पार्षद पर हत्या के प्रयास के आरोप में भाजपा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएंगे।

ओबेरॉय ने ट्वीट किया: एमसीडी हाउस में बीजेपी पार्षदों द्वारा मुझ पर किए गए हमले को लेकर कल दिल्ली पुलिस कमिश्नर से तत्काल मिलने का अनुरोध किया। इससे पहले ओबेरॉय ने पुनर्मतगणना प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए कहा था कि एक पक्ष प्रक्रिया के लिए तैयार है, जबकि दूसरा नहीं है। ओबेरॉय ने कहा, इसलिए मैं दोबारा मतगणना प्रक्रिया रोक रही हूं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Feb 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story