राज ठाकरे नहीं करेंगे हनुमान चालिसा का पाठ, इस बड़ी वजह के चलते पाठ करने से पीछे हटे ठाकरे

MNS chief Raj Thackeray changed his decision to recite Hanuman Chalisa in front of the mosque, know the reason
राज ठाकरे नहीं करेंगे हनुमान चालिसा का पाठ, इस बड़ी वजह के चलते पाठ करने से पीछे हटे ठाकरे
महाराष्ट्र राज ठाकरे नहीं करेंगे हनुमान चालिसा का पाठ, इस बड़ी वजह के चलते पाठ करने से पीछे हटे ठाकरे

डिजिटल डेस्क,मुंबई। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर राजनीति तेज हो गयी है। इस मामले पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने सरकार को 3 मई तक मस्जिदों के सामने से लाउडस्पीकर हटाने की चेतावनी दी थी। लेकिन इसी बीच राज ठाकरे ने कल मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने के निर्णय को कैंसिल कर दिया है। साथ ही यह भी बताया कि 4 मई के अल्टीमेटम पर वह आगे बताएंगे कि क्या करना है। 

 अपने फैसले से हटे पीछे राज ठाकरे 

रविवार को औरंगाबाद की रैली में राज ठाकरे ने कहा था कि हमने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए 3 मई तक का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन 3 मई को ईद है।  ईद को देखकर ही राज ठाकरे ने अपना फैसला बदला है। उन्होंन ट्वीट करते हुए लिखा है कि  3 मई को ईद है, मैं इस उत्सव को खराब नहीं करना चाहता। राज ठाकरे ने अपने ट्वीटर पर लिखा कि यह लाउडस्पीकर का मुद्दा धार्मिक नहीं, बल्कि सामाजिक है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के लिए भी लिखा कि इस मामले को लेकर क्या करना है वह मंगलवार को ट्वीट कर बताएंगे। 

बता दें राज ठाकरे ने सरकार पर सवाल उठाते हुए रैली में कहा था कि जब उत्तरप्रदेश में मस्जिद से  लाउडस्पीकर हटाए जा सकते हैं तो फिर महाराष्ट्र से क्यों नहीं। उन्होंने  आगे कहा था कि औरंगाबाद संभाजी नगर में 600 मस्जिदें हैं, नियम सभी के लिए समान होने चाहिए, मैं दोहराता हूं कि मस्जिदों में लगे सभी लाउडस्पीकर अवैध हैं। 

Created On :   2 May 2022 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story