मुनुगोड़े उपचुनाव : शुरुआती चार घंटों में 25 फीसदी से अधिक मतदान

Munugode by-election: Over 25 per cent voting in first four hours
मुनुगोड़े उपचुनाव : शुरुआती चार घंटों में 25 फीसदी से अधिक मतदान
तेलंगाना राजनीति मुनुगोड़े उपचुनाव : शुरुआती चार घंटों में 25 फीसदी से अधिक मतदान

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना की मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर गुरुवार को हुए उपचुनाव में पहले चार घंटों में 25 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। सुबह सात बजे धीमी गति से शुरू हुए मतदान ने सुबह नौ बजे के बाद गति पकड़ ली। मतदान केंद्रों पर महिलाओं सहित बड़ी संख्या में मतदाता कतार में खड़े दिखाई दिए। तेलंगाना मुख्य चुनाव कार्यालय (सीईओ) के अधिकारियों के अनुसार, सुबह 11 बजे तक 25.80 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

सीईओ विकास राज ने संवाददाताओं से कहा कि मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में किसी भी खराबी को कर्मचारियों द्वारा तुरंत ठीक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र में गैर-मतदाताओं की उपस्थिति के बारे में शिकायतों के बाद की गई जांच के दौरान दो मामले दर्ज किए गए और छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक पंकज कुमार ने मतदान प्रक्रिया की निगरानी के लिए कुछ मतदान केंद्रों का दौरा किया।

इस बीच, पुलिस ने निर्वाचन क्षेत्र में दो अलग-अलग घटनाओं में 12 लाख रुपये नकद जब्त किए। कुछ नेताओं द्वारा मतदाताओं के बीच पैसे बांटने की शिकायतों के बाद चंदूर में भी तलाशी ली गई। पुलिस ने दो लाख रुपये जब्त किए लेकिन आरोपी भागने में सफल रहा। एक अन्य मामले में नामपल्ली मंडल के मल्लप्पाराजुपल्ली से 10 लाख रुपये जब्त किए गए।

कांग्रेस प्रत्याशी पलवई श्रावंथी ने सीईओ से शिकायत की है कि सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर में छेड़छाड़ कर उनके खिलाफ फर्जी अभियान चलाया जा रहा है। नालगोंडा जिले के सभी 298 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। 2.41 लाख से अधिक मतदाता, जिनमें से आधी महिलाएं हैं, 47 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पात्र हैं। चुनाव अधिकारी सभी मतदान केंद्रों से वेब कास्टिंग के जरिए प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story