एमवीए मिनी-यूपीए है,राहुल गांधी से मिलने से पहले संजय राउत ने घोषणा की

MVA is mini-UPA, announced Sanjay Raut before meeting Rahul Gandhi
एमवीए मिनी-यूपीए है,राहुल गांधी से मिलने से पहले संजय राउत ने घोषणा की
मुंबई एमवीए मिनी-यूपीए है,राहुल गांधी से मिलने से पहले संजय राउत ने घोषणा की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ मंगलवार को मुलाकात से पहले शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने घोषणा की है कि महा विकास अघाड़ी सरकार एक मिनी-यूनाइटेड प्रोग्रेसिव एलायंस की तरह है। यह सरकार अच्छा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मीडिया में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या शिवसेना यूपीए में शामिल हो रही है? क्या वह उत्तर प्रदेश, गोवा और अन्य राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करेगी? राउत ने बताया, कांग्रेस एमवीए में शिवसेना और राकांपा के साथ सत्ता में है और राज्य सरकार बहुत अच्छा कर रही है। हम एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम के आधार पर काम करते हैं। यूपीए या यहां तक कि एनडीए के समान जहां अलग-अलग विचारों वाले दल राष्ट्रीय के लिए एक साथ आते हैं।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में, दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में कई वैचारिक मतभेद थे और कुछ ने अयोध्या में राम मंदिर का विरोध भी किया लेकिन सभी ने मिलकर काम किया। राउत ने आग्रह किया, एमवीए में समान न्यूनतम कार्यक्रम पर काम करने वाले अलग-अलग विचारों वाले तीन दल भी हैं। यह एक प्रयोग है और एमवीए एक मिनी-यूपीए की तरह है। इस तरह के प्रयोगों को देश में कहीं और अनुकरण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपीए हो या विपक्षी दल, उन्हें आगे आ कर विकल्प मुहैया कराना चाहिए और यह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार दोनों का दृष्टिकोण है।

राहुल गांधी के साथ अपनी आगामी मुलाकात पर, उन्होंने कहा कि शिवसेना अपने सहयोगियों के साथ बातचीत में दृढ़ता से विश्वास करती है और वे महाराष्ट्र, एमवीए के कामकाज और पूरे देश के भविष्य के विषय पर चर्चा करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या शिवसेना यूपीए में शामिल होगी और एकजुट होकर विभिन्न राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी, राउत ने कहा कि इन सभी मुद्दों के लिए सीएम ठाकरे सभी कारकों पर विचार करने और एमवीए भागीदारों के साथ चर्चा करने के बाद अंतिम निर्णय लेंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Dec 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story