गुजरात चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची से राजस्थान के राष्ट्रीय भाजपा नेताओं का नाम गायब

Names of national BJP leaders from Rajasthan missing from the list of star campaigners for Gujarat elections
गुजरात चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची से राजस्थान के राष्ट्रीय भाजपा नेताओं का नाम गायब
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 गुजरात चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची से राजस्थान के राष्ट्रीय भाजपा नेताओं का नाम गायब
हाईलाइट
  • राजस्थान के 108 नेताओं की ड्यूटी अलग

डिजिटल डेस्क, जयपुर। गुजरात के स्टार प्रचारकों की सूची से राजस्थान के राष्ट्रीय भाजपा नेताओं का नाम नदारद होना एक हैरानी वाला कदम है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से बुधवार को 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई, लेकिन इसमें राजस्थान के एक भी राष्ट्रीय नेता का नाम शामिल नहीं है।

राजस्थान से राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं को इस बार गुजरात चुनाव से दूर रखा गया है, जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और गजेंद्र सिंह शेखावत समेत 150 नेताओं को फील्ड वर्क में लगाया गया है।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, जबकि सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। अलका सिंह गुर्जर राष्ट्रीय सचिव हैं। राज्य प्रभारी अरुण सिंह राष्ट्रीय महासचिव और सह प्रभारी विजया रहाटकर राष्ट्रीय सचिव हैं। सांसद जसकौर मीणा, अरुण चतुर्वेदी राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य हैं। लेकिन इनमें से किसी भी नेता को गुजरात चुनाव के लिए स्टार प्रचारक के रूप में प्रतिनियुक्त नहीं किया गया है।

वसुंधरा राजे पिछले विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल थीं, लेकिन इस बार उन्हें जगह नहीं दी गई है। हालांकि राजस्थान भाजपा के प्रदेश नेतृत्व और संगठन को केंद्रीय नेतृत्व गुजरात चुनाव में पहले ही सक्रिय कर चुका है। पड़ोसी राज्य होने के नाते सतीश पूनिया ने गुजरात चुनाव के लिए राजस्थान के 108 नेताओं की ड्यूटी अलग रखी है।

राजस्थान से आने वाले केंद्रीय मंत्री भी गुजरात चुनाव में संगठनात्मक कार्यो में और राजस्थानी वोटरों को साधने में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। गुजरात में राजस्थान के चार केंद्रीय मंत्रियों- गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को 108 नेताओं की टीम के बीच चुनाव प्रचार का जिम्मा सौंपा गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story