नवजोत सिंह सिद्धधू का यू-टर्न: 15 दिन बाद वापस लिया इस्तीफा, राहुल गांधी से मिलने के बाद बोले- अब सब ठीक हो गया है

October 16th, 2021

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष की कमान नवजोत सिंह सिद्धू के हाथों में ही रहेगी। सिद्धू ने 18 दिन बाद बीते शुक्रवार को अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। नाराज सिद्धू अब मान गए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सिद्धू ने इस्तीफा वापस लेने का फैसला किया। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी से कहा कि वो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में अपनी ड्यूटी शुरू कर रहे हैं। हमारे लिए इस्तीफ़े का मामला खत्म हो गया है। वहीं, सिद्धू ने कहा, मैंने सभी मुद्दे राहुल गांधी जी को बताए और वो सब हल हो गए हैं।

 

गौरतलब है कि 28 अक्तूबर को नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद तीखे तेवर दिखाए थे, उससे केंद्रीय नेतृत्व की फजीहत शुरू हो गई, क्योंकि सिद्धू को अध्यक्ष बनाने का फैसला सीधे नेतृत्व का था। वहीं, जिस दिन कांग्रेस कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी का पार्टी में स्वागत कर रही थी उससे ठीक पहले सिद्धू ने इस्तीफा बम फोड़कर किरकिरी कराई थी। इसी बात से सोनिया गांधी के साथ राहुल और प्रियंका भी बेहद नाराज थे।

वहीं पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मिलने उनके फार्म हाउस पर पहुंचे थे। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम चरणजीत सिंह अपने नवविवाहित बेटे और बहू को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह का आशीर्वाद लेने उनके आवास पर पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा था। मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से काफी नाराज चल रहे हैं।व
 

खबरें और भी हैं...