एनडीए उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने किया नामांकन-मोदी, शाह और गडकरी बने प्रस्तावक

NDA Vice Presidential candidate Jagdeep Dhankhar filed nomination - Modi, Shah and Gadkari became proposers
एनडीए उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने किया नामांकन-मोदी, शाह और गडकरी बने प्रस्तावक
उपराष्ट्रपति चुनाव-2022 एनडीए उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने किया नामांकन-मोदी, शाह और गडकरी बने प्रस्तावक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाए गए जगदीप धनखड़ ने सोमवार को अपना नामंकन दाखिल कर दिया। इस अवसर पर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता और मंत्री भी मौजूद रहे। नामांकन के दौरान एनडीए के घटक दलों के नेता भी धनखड़ के साथ मौजूद रहे।

उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में एनडीए सासंदों के साथ बैठक की। इसके बाद धनकड़ ने प्रधानंमत्री मोदी और अन्य नेताओं के साथ संसद भवन में उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए बनाए गए रिटनिर्ंग ऑफिसर लोक सभा महासचिव, उत्पल कुमार सिंह के समक्ष अपने नामांकन पत्र को दाखिल किया।

धनकड़ के नामांकन पत्र में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, नितिन गड़करी , निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और हरदीप सिंह पुरी सहित 30 नेता प्रस्तावक बने हैं। वहीं राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, वीके सिंह, पंकज चौधरी, मीनाक्षी लेखी, बीएल वर्मा और अजय भट्ट सहित 30 नेता अनुमोदक बने हैं। आपको बता दें कि, उपराष्ट्रपति पद के लिए नामंकन की आखिरी तारीख 19 जुलाई है। इस पद के लिए 6 अगस्त, 2022 को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story