नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) को मिला नया अध्यक्ष, भूपिंदर सिंह भल्ला ने संभाली जिम्मेदारी

New Delhi Municipal Council (NDMC) got new president, Bhupinder Singh Bhalla took over the responsibility
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) को मिला नया अध्यक्ष, भूपिंदर सिंह भल्ला ने संभाली जिम्मेदारी
नई दिल्ली नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) को मिला नया अध्यक्ष, भूपिंदर सिंह भल्ला ने संभाली जिम्मेदारी
हाईलाइट
  • दिल्ली में अपनी सेवाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भल्ला वर्तमान में दिल्ली सरकार के के अतिरिक्त मुख्य सचिव ( गृह विभाग ) के पद पर कार्यरत थे। भल्ला ने यहां से पूर्व कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है और विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर केंद्र सरकार, राज्य सरकारों, केंद्रशासित क्षेत्रों और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, दिल्ली में अपनी सेवाएं प्रदान की है।

भल्ला भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय और वित्त मंत्रालय में कार्य किया है। इन्होंने वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में काउंसलर ( आर्थिक ) के रूप में भी काम किया है।

उन्होंने दमन दीव, दादर नगर हवेली, अंडमान और निकोबार द्वीप और गोवा के कैडर में भी काम किया है। चंडीगढ़ में अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में भी अपनी सेवाएं दी है।

भल्ला ने दिल्ली सरकार में प्रमुख सचिव - गृह विभाग के साथ साथ स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के पदों पर भी कार्य किया है। इनके पास कोविड-19 संबंधित कार्यों के समग्र प्रबंधन के लिए नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी भी रही हैं। इन्होंने उत्तरी दिल्ली के उपायुक्त (राजस्व) के रूप में भी काम किया है।

भूपिंदर सिंह भल्ला ने वाणिज्य में स्नातक, आईसीडब्ल्यूए तथा अमेरिका के जॉर्जिया विश्वविद्यालय और भारतीय प्रबन्ध संस्थान ( आईआईएम ) बैंगलोर से एमबीए भी किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 May 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story