नीतीश, सुमो ने लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की

Nitish, Sumo appealed people to abide by Janata curfew
नीतीश, सुमो ने लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की
नीतीश, सुमो ने लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की
हाईलाइट
  • नीतीश
  • सुमो ने लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की

पटना, 21 मार्च (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्यवासियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील करते हुए शनिवार को कहा कि कोरोनावायरस से पूरी मानव जाति संकट में है। हम सब इस महामारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आवश्यक सावधानियां भी बरती जा रही हैं, लेकिन इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुए प्रत्येक नागरिक का सचेत रहना नितांत आवश्यक है। इसका सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक एवं आपसी दूरी बनाकर रहना) है।

दोनों नेताओं ने लोगों से अपील की, लोग 22 मार्च (रविवार) को सुबह सात बजे से रात्रि नौ बजे तक अपने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करें।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कोरोनावायरस से संबंधित तैयारियों को लेकर भी उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय एवं पटना के प्रमंडलीय आयुक्त एवं सचिव परिवहन संजय कुमार अग्रवाल उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने कोरोनावायरस की संक्रमण की स्थिति से निपटने के लिए इलाज हेतु की गई तैयारियों की विस्तृत जानकारी ली। इस बैठक में वर्तमान परिस्थिति में हर पहलुओं पर चर्चा की गई और उठाए गए कदमों के बारे में भी विस्तृत चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा, बाहर से लाइट, रेल या बस से जो भी यात्री आ रहे हैं, उनकी सघन स्क्रीनिंग कराई जाए। आवश्यक उपकरणों एवं अतिरिक्त आइसोलेसन वार्ड की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। आवश्यकता पड़ने पर यदि अतिरिक्त आइसोलेसान वार्ड की जरूरत पड़ती है तो उसके लिए पूर्व में ही स्थान चिह्न्ति कर लिए जाएं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से टेस्टिंग लैब बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए की जा रही व्यवस्था, कंट्रोल रूम नंबर, टॉल फ्री नंबर से आमलोगों को अवगत कराए।

मुख्यमंत्री ने कहा, कोरोनावायरस को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क है। इस पर लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। इस परिस्थिति में सजगता सबसे बड़ी चीज है। लोगों को इस बात के लिए सचेत करने की जरूरत है कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए और अनावश्यक यात्रा से भी लोग बचें।

नीतीश ने कहा हर परिस्थिति में लोगों की सहायता करना सरकार का दायित्व है। सरकार अपनी तरफ से जरूरी कदम उठा रही है और हर परिस्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

Created On :   21 March 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story