नीतीश की पार्टी के लिए यूपी में कोई जगह नहीं है : भाजपा

No place for Nitishs party in UP: BJP
नीतीश की पार्टी के लिए यूपी में कोई जगह नहीं है : भाजपा
उत्तर प्रदेश नीतीश की पार्टी के लिए यूपी में कोई जगह नहीं है : भाजपा
हाईलाइट
  • एसपी का निमंत्रण बीजेपी का निशाना

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2024 में उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करने की खबरों के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है।

अपने दम पर, नीतीश कुमार मुश्किल से दो सीट जीत पाए। बाद के चुनावों में उनकी सीट का हिस्सा बढ़ गया क्योंकि वो भाजपा के समर्थन से लड़े। लेकिन, अब, मोदी के चेहरे के बिना, उनके पास यूपी और यहां तक कि बिहार में भी कोई मौका नहीं है। चीजें मुश्किल हैं। वास्तव में, वह अपना खाता नहीं खोल पाएंगे, मौर्य ने कहा। जद (यू) की रिपोर्ट में कहा गया है कि नीतीश कुमार को मिर्जापुर या फूलपुर लोकसभा सीट से लड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है, दोनों जगह कुर्मी आबादी अच्छी है।

मिर्जापुर सीट वर्तमान में केंद्रीय मंत्री और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल के पास है। अपना दल एक कुर्मी-केंद्रित पार्टी है जो भाजपा की सहयोगी है। फूलपुर सीट 2019 में बीजेपी की केशरी देवी पटेल ने जीती थी। गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य ने 2014 में बीजेपी के लिए पहली बार फूलपुर लोकसभा सीट जीती।

उपमुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने फूलपुर के सांसद का पद छोड़ दिया और एमएलसी बन गए। नीतीश कुमार कुमार और मौर्य दोनों ही अपनी-अपनी पार्टियों के लिए अपने-अपने राज्यों में ओबीसी नेता हैं और जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी को छोड़ा है और सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल के साथ समझौता किया, बीजेपी नीतीश कुमार को निशाना बना रही है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story