एनआरसी संभव नहीं : हेमंत सोरेन

NRC not possible: Hemant Soren
एनआरसी संभव नहीं : हेमंत सोरेन
एनआरसी संभव नहीं : हेमंत सोरेन

रांची, 29 दिसंबर (आईएएनएस)। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन रविवार अपराह्न् दो बजे झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की और कहा कि एनआरसी लागू करने योग्य नहीं है।

सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ट्वीट किया, मुझे नहीं लगता कि एनआरसी लागू करने योग्य है और इसे लागू करना संभव भी है। पूरा देश नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ खड़ा हो गया है। यह तब हो रहा है, जबकि हमारा देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है। हम लोगों को फिर से कतार में खड़ा नहीं कर सकते हैं, जैसा कि नोटबंदी के दौरान हुआ था।

एक अन्य ट्वीट में सोरेन ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा, नोटबंदी के कारण कई लोगों की जान चली गई। इसकी क्या आवश्यकता है? खोए हुए जीवन की जिम्मेदारी कौन लेगा? सीएए के विरोध को भी सरकार पुलिस के माध्यम से शांत करना चाह रही है। यह लोकतंत्र नहीं, कुछ और है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, झामुमो और राजद के गठबंधन को बहुमत प्राप्त हुआ है। गठबंधन के मुख्यमंत्री के रूप में हेमंज सोरेन रविवार अपराह्न् दो बजे शपथ लेने जा रहे हैं।

Created On :   29 Dec 2019 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story