नंदीग्राम नरसंहार की 16वीं बरसी पर शुभेंदु अधिकारी ने बताया कि उन्होंने क्यों छोड़ी तृणमूल

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कोलकाता नंदीग्राम नरसंहार की 16वीं बरसी पर शुभेंदु अधिकारी ने बताया कि उन्होंने क्यों छोड़ी तृणमूल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। नंदीग्राम नरसंहार की 16वीं बरसी के मौके पर, जिसमें पुलिस फायरिंग में 14 लोग मारे गए थे, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने 2020 में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने का फैसला क्यों किया।

नंदीग्राम में शहीद दिवस कार्यक्रम का अवलोकन करते हुए मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अधिकारी ने कहा कि नंदीग्राम में 2007 से चल रहा आंदोलन एक जन आंदोलन था, जिसे बाद में तृणमूल कांग्रेस ने हाईजैक कर लिया था।

नंदीग्राम आंदोलन का नेतृत्व किसी विशेष नेता ने नहीं किया था। आंदोलन का श्रेय नंदीग्राम के लोगों को जाता है। अब तृणमूल कांग्रेस शहीद दिवस कार्यक्रम को भी हाईजैक करने की कोशिश कर रही है। सत्ताधारी पार्टी ने स्थानीय प्रशासन का उपयोग करके मुझे रोकने की कोशिश की लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके और अदालत ने मुझे इस कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दे दी।

उन्होंने कहा, सत्तारूढ़ पार्टी के नेतृत्व ने मुझ पर कुछ जिम्मेदारियां डालीं, जिन्हें मुझे अनिच्छा से स्वीकार करना पड़ा। लेकिन आखिरकार 19 दिसंबर, 2020 को मैं बीजेपी में शामिल हो गया, क्योंकि मैं एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में स्वतंत्र सोच का मार्ग अपनाना चाहता था।

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने उनके दावों को खारिज करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सक्षम नेतृत्व के बिना नंदीग्राम आंदोलन इस तरह का मील का पत्थर नहीं बन सकता था। मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस भी नंदीग्राम में अपना शहीद दिवस कार्यक्रम आयोजित करेगी, जहां 14 मार्च, 2007 को पुलिस फायरिंग को 34 साल पुराने वाम मोर्चा शासन के अंत में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक माना जाता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 March 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story