आजम के बेटे अब्दुल्ला खान के बारे में अफवाह फैलाने के आरोप में एक गिरफ्तार

One arrested for spreading rumors about Azams son Abdullah Khan
आजम के बेटे अब्दुल्ला खान के बारे में अफवाह फैलाने के आरोप में एक गिरफ्तार
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 आजम के बेटे अब्दुल्ला खान के बारे में अफवाह फैलाने के आरोप में एक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का नामांकन पत्र खारिज किए जाने की सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले एक व्यक्ति को रामपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरिफ रजा मसूदी के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने कहा कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्रैफिक बढ़ाना चाहता है। पुलिस ने कहा कि लोगों को उकसाने के लिए सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने के आरोप में मसूदी को जेल भेजा जाएगा।

एक शिकायत के बाद, उसके खिलाफ अजीम नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 417 (धोखाधड़ी), 505 (किसी भी वर्ग, समुदाय या व्यक्ति को अपराध करने के लिए उकसाने का इरादा) के साथ आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का भी आरोप लगाया गया था। एएसपी संसार सिंह ने कहा, हमने शिकायत को संज्ञान में लिया और आरोपी पर मामला दर्ज किया। उसे 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया।

शांति भंग करने या चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी। सपा नेताओं ने पहले दावा किया था कि भाजपा के उम्मीदवार और उनके सहयोगी अब्दुल्ला के नामांकन की अस्वीकृति के बारे में फर्जी खबरें फैला रहे थे। सपा ने अब्दुल्ला को रामपुर जिले के सुआर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है और उनका मुकाबला भाजपा की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के हैदर अली खान से है।

(आईएएनएस)

 

Created On :   1 Feb 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story