विपक्ष में मर्यादा का अभाव है और नियमों के पालन करने में विश्वास नहीं रखता : पीयूष गोयल

Opposition lacks decorum and does not believe in following rules: Piyush Goyal
विपक्ष में मर्यादा का अभाव है और नियमों के पालन करने में विश्वास नहीं रखता : पीयूष गोयल
नई दिल्ली विपक्ष में मर्यादा का अभाव है और नियमों के पालन करने में विश्वास नहीं रखता : पीयूष गोयल
हाईलाइट
  • विश्वास नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा विवाद पर चर्चा की मांग कर रहे विपक्ष के राज्यसभा में लगातार हो रहे विरोध के बीच सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा कि विपक्ष में मर्यादा का अभाव है और वह नियमों का पालन करने में विश्वास नहीं रखता है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की टिप्पणी उच्च सदन में विपक्ष द्वारा ताजा विरोध के बाद आई है। दरअसल, विपक्ष ने सदन को नोटिस देकर सीमा विवाद पर चर्चा की मांग की, लेकिन उनके नोटिस को अस्वीकार किया गया। इसके बाद विपक्षी नेताओं ने हंगामा करते हुए सदन से वॉकआउट किया।

केंद्रीय मंत्री गोयल ने संसद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि विपक्षी दलों में हताशा और मयार्दा का पूर्ण अभाव है। उनकी हताशा उस स्तर तक पहुंच गई है, जहां वे संसद के कामकाज में किसी भी नियम-कायदों पर विश्वास नहीं करते हैं। विपक्ष अध्यक्ष के फैसलों और टिप्पणियों से भी इनकार कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, विपक्ष एक विरोधी और विनाशकारी शक्ति के रूप में व्यवहार कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश में उल्लंघन की घटना पर राज्यसभा में पहले ही एक विस्तृत बयान दिया था। जिसके बाद हम विपक्ष, विशेष रूप से कांग्रेस से सीमा पर हमारे सेना के जवानों और राष्ट्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का सम्मान करने की उम्मीद करेंगे। हालांकि, राहुल गांधी सेना पर आक्षेप लगाते रहते हैं।

केंद्रीय मंत्री गोयल ने आगे कहा कि यह सेना में उनके सम्मान की पूरी कमी को दशार्ता है, जो सशस्त्र बलों का मनोबल गिरा रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को संसद के सुचारू कामकाज की अनुमति देनी चाहिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Dec 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story