महाराष्ट्र में विपक्ष एमवीने भाजपा पर लगाया भय की राजनीति करने का आरोप

Opposition MV in Maharashtra accuses BJP of doing politics of fear
महाराष्ट्र में विपक्ष एमवीने भाजपा पर लगाया भय की राजनीति करने का आरोप
महाराष्ट्र सियासत महाराष्ट्र में विपक्ष एमवीने भाजपा पर लगाया भय की राजनीति करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर डर की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र की विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने प्रवर्तन निदेशालय-आयकर विभाग (ईडी-आईटीडी) की बुधवार सुबह से कोल्हापुर और पुणे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हसन मुश्रीफ और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर चल रही छापेमारी की निंदा की।

राज्य एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल, विपक्ष के नेता (विधानसभा) अजीत पवार, दिलीप वाल्से-पाटिल, मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत सहित शीर्ष एमवीए नेता, विपक्ष के नेता (परिषद) अंबादास दानवे और अन्य ने मुश्रीफ के घर पर पड़े छापे की निंदा की।

पाटिल ने कहा कि विपक्षी नेताओं को बदनाम करने का प्रयास किया जा ्नरहा है, जबकि पटोले ने कहा कि यह भाजपा की रणनीति का हिस्सा है कि जांच एजेंसियों का खुल्लम-खुल्ला दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं में डर पैदा किया जाए, लोकतंत्र का मजाक बनाया जाए, लेकिन जनता लोकतांत्रिक प्रक्रिया के जरिए भाजपा को सबक सिखाएगी।

मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे ने दावा किया कि 2014 से चीनी मिलों को निशाना बनाने और किसान समुदाय को लाभ पहुंचाने वाले सहकारी आंदोलन को कुचलने के व्यवस्थित प्रयास किए जा रहे हैं। लोंधे ने कहा कि केवल विपक्षी नेताओं को ही क्यों परेशान किया जा रहा है और सोमैया उन लोगों के बारे में क्यों नहीं बात कर रहे हैं जो भाजपा में चले गए हैं।

भाजपा के खिलाफ बोलने के लिए मुश्रीफ को फंसाने का दावा करते हुए राउत ने पूछा कि भाजपा में शामिल होने वाले दागी नेताओं को सोमैया या जांच एजेंसियां क्यों नहीं छू पा रही हैं। ईडी-आईटी टीमों ने कागल (कोल्हापुर) में कोल्हापुर घर और मुश्रीफ से जुड़े कुछ अन्य स्थानों, कोल्हापुर और पुणे में उनके सहयोगियों और अन्य लोगों को कथित भ्रष्टाचार और मनी-लॉन्ड्रिंग के मामलों में घेर लिया।

भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने पूर्व मंत्री के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं, भ्रष्टाचार और बंद पड़ी कंपनियों के जरिए सौदों से संबंधित सैकड़ों करोड़ रुपये के मनी-लॉन्ड्रिंग, एक चीनी मिल को हड़पने के अलावा भारी संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगाए थे। जांच एजेंसियों के रडार पर रहे मुश्रीफ ने सोमैया के आरोपों का खंडन किया और कहा कि एक विशेष समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

मुंबई से कांग्रेस के पूर्व मंत्री असलम शेख का नाम लेते हुए सोमैया ने चेतावनी दी, मुश्रीफ की उलटी गिनती शुरू हो गई है। हसन मियां को अब अपना धर्म क्यों याद आता है? मिया हसन मुश्रीफ के बाद और भी कई नेता हैं जिन्हें परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कई उदाहरणों का हवाला दिया और शेल या फर्जी कंपनियों के माध्यम से मुश्रीफ, उनके सहयोगियों और अन्य लोगों से जुड़े सौदों के आंकड़ों को फिर से दिखाया कि कैसे सैकड़ों करोड़ रुपये के अन्य अवैध सौदों के लिए धन भेजा गया था।

ईडी-आईटीडी द्वारा अपना अभियान शुरू करने के तुरंत बाद, बड़ी संख्या में एनसीपी कार्यकर्ता मुश्रीफ के घर के बाहर इकट्ठा हुए और गुस्से में विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा और जांच एजेंसियों के खिलाफ नारे लगाए और कोल्हापुर बंद का आह्वान किया। अनिल देशमुख और नवाब मलिक के बाद शिवसेना (यूटी) के राउत के अलावा मुश्रीफ एनसीपी के तीसरे वरिष्ठ नेता हैं, जो पिछले कुछ सालों में विभिन्न जांच एजेंसियों की जांच का सामना कर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Jan 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story