दिल्ली पुलिस के सामने पेश नहीं हुए राजस्थान सीएम गहलोत के ओएसडी

OSD of Rajasthan CM Gehlot did not appear before Delhi Police
दिल्ली पुलिस के सामने पेश नहीं हुए राजस्थान सीएम गहलोत के ओएसडी
फोन टैपिंग मामला दिल्ली पुलिस के सामने पेश नहीं हुए राजस्थान सीएम गहलोत के ओएसडी

 डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा को  शुक्रवार के दिन दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के सामने फोन टैपिंग मामले में पूछताछ के लिए पेश होना था लेकिन पारिवारिक आपात स्थिति का हवाला देते हुए  वो खुद को पेश किए बिना जयपुर लौट आए। मीडिया को दिए अपने संदेश में उन्होंने कहा, जब मैं पीएस क्राइम ब्रांच जा रहा था, तो मुझे एक पारिवारिक आपात स्थिति की खबर मिली और मैं वापस आ गया। इसलिए मैं उपस्थित नहीं हो सका।

इस साल 25 मार्च को जोधपुर के सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उन्हें पहली बार अपराध शाखा के समक्ष पेश होना था। शर्मा ने पहले आईएएनएस से कहा था कि वह दिल्ली के लिए जा रहे हैं और अगर पुलिस किसी भी चीज के बारे में पूछताछ करना चाहती है तो वह सहयोग करने को तैयार हैं।

उन्हें एक ईमेल के माध्यम से एक नोटिस जारी किया गया था, जिसमें उन्हें 22 अक्टूबर को सुबह 11 बजे राष्ट्रीय राजधानी में पेश होने के लिए कहा गया था। इससे पहले उन्हें 24 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह उस वक्त पेश नहीं हुए थे।

इससे पहले शर्मा ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने मामले में ओएसडी को राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर 13 जनवरी तक रोक लगा दी थी। सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को भी जून में पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Oct 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story