पनीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री स्टालिन से 3 श्रम नियमों का तमिल संस्करण जारी करने का आग्रह किया

Panneerselvam urges CM Stalin to release Tamil version of 3 labor rules
पनीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री स्टालिन से 3 श्रम नियमों का तमिल संस्करण जारी करने का आग्रह किया
तमिलनाडु पनीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री स्टालिन से 3 श्रम नियमों का तमिल संस्करण जारी करने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। अन्नाद्रमुक नेता ओ. पनीरसेल्वम ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन को राज्य सरकार के श्रम विभाग द्वारा हाल ही में जारी किए गए मसौदा नियमों (ड्राफ्ट रूल्स) का एक तमिल संस्करण जारी करने के लिए कहा, ताकि मजदूर इसका उचित अर्थ समझ सकें।

राज्य सरकार के श्रम विभाग ने हाल ही में तीन श्रम नियमों - व्यावसायिक सुरक्षा, स्वास्थ्य और काम करने की स्थिति (तमिलनाडु) नियम 2022, औद्योगिक संबंध (तमिलनाडु) नियम 2022 और कोड ऑन वेजिज (तमिलनाडु) नियम 2022 की मसौदा अधिसूचना जारी की थी।

अन्नाद्रमुक नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि श्रमिकों और श्रमिक संघों (लेबर यूनियन) के लिए 50 से 100 पृष्ठों के प्रत्येक मसौदा नियमों को पढ़ना और समझना मुश्किल है।पनीरसेल्वम ने जोर देकर कहा, अंग्रेजी मसौदे के साथ तमिल संस्करण को जारी किया जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार ने इसके लिए कोई कदम नहीं उठाया।उन्होंने बताया कि हालांकि राज्य सरकार ने इन तीनों नियमों के मसौदे को 11 अप्रैल को राजपत्र में अधिसूचित किया था, लेकिन इनका तमिल अनुवाद जारी नहीं किया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि श्रमिक संघों के साथ परामर्श बैठक के दौरान भी मसौदे का तमिल संस्करण प्रदान नहीं किया गया था, जिससे श्रमिक संघ के नेताओं को निराशा हुई।उन्होंने बताया कि श्रमिक संघ के नेताओं ने कहा था कि वे कानूनों की सामग्री (कंटेंट) को तभी समझ पाएंगे, जब मसौदे का तमिल संस्करण प्रदान किया जाएगा।पनीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री से यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया कि मसौदा तमिल में उपलब्ध हो, ताकि श्रमिक और श्रमिक संघ के नेता कानूनों को पूरी तरह से समझने में सक्षम हों।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jun 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story