तृणमूल में शामिल होने पर पीके ने मुझे बधाई दी

PK congratulates me on joining Trinamool
तृणमूल में शामिल होने पर पीके ने मुझे बधाई दी
रिपुन बोरा तृणमूल में शामिल होने पर पीके ने मुझे बधाई दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऐसे समय में, जब इक्का-दुक्का राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के साथ 2024 के आम चुनावों के रोडमैप पर चर्चा में व्यस्त हैं, असम कांग्रेस के पूर्व प्रमुख रिपुन बोरा ने पार्टी छोड़ दी और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी ने यहां सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि किशोर ने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने के उनके फैसले पर उन्हें बधाई दी है।

पिछले 40 सालों से कांग्रेस से जुड़े रहे बोरा असम से कांग्रेस के टिकट पर राज्यसभा के लिए चुनाव लड़े थे लेकिन क्रॉस वोटिंग के कारण हार गए थे। बोरा ने मंगलवार को कहा, प्रशांत किशोर सहित मेरे कई दोस्तों ने (तृणमूल में शामिल होने के लिए) कदम उठाने के लिए मुझे बधाई दी है। बोरा के इस दावे से कांग्रेस को बेचैनी हो सकती है, खासकर ऐसे समय में जब किशोर राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलते रहे हैं।

तृणमूल में शामिल होने के बाद असम के पूर्व मंत्री और पूर्व राज्यसभा सदस्य बोरा ने ट्वीट किया था, आज से मैंने अपनी नई राजनीतिक यात्रा शुरू की है! कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने त्यागपत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि असम में कांग्रेस नेताओं का एक वर्ग सत्तारूढ़ भाजपा नेताओं और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ गुप्त रूप से जुड़ा हुआ है।

बोरा अपनी पत्नी और बेटे के साथ कोलकाता में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से मिले और सोमवार को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल हो गए। बनर्जी ने बाद में ट्वीट किया, रिपुन बोरा, एक मजबूत और कुशल राजनेता, जो आज एआईटीसी परिवार में शामिल हुए। उनका बहुत गर्मजोशी से स्वागत करते हुए हम बेहद खुश हैं। हम अपने लोगों की भलाई के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   19 April 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story