Bihar elections: बीजेपी का मिशन बिहार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव के दौरान 12 रैलियां करेंगे

Bihar elections: बीजेपी का मिशन बिहार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव के दौरान 12 रैलियां करेंगे

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं को लेकर कार्यक्रम तय कर लिया गया है। वह चुनाव के दौरान 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। खास बात है कि हर मंच पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर रोज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री के चुनाव कार्यक्रमों का ब्यौरा दिया।

पीएम मोदी का चुनाव कार्यक्रम
फडणवीस ने बताया कि पीएम मोदी का मिशन बिहार 23 अक्टूबर से शुरू होगा। पीएम मोदी 23 अक्टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। 28 अक्टूबर को वो दरभंगा, मुज़फ़्फ़रपुर और पटना में रैलियां करेंगे। एक नवंबर को प्रधानमंत्री छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में रैली करेंगे। तीन नवंबर को पश्चिमी चंपारण, सहरसा और फ़ारबिसगंज में प्रधानमंत्री की रैलियां होंगी।

बिहार में तीन चरणों में चुनाव
-28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान- 16 जिलों की 71 सीटों पर चुनाव, 31 हजार पोलिंग बूथों पर वोट डाले जाएंगे।
-3 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान- 17 जिलों की 94 सीटों पर चुनाव, 42 हजार पोलिंग बूथों पर वोट डाले जाएंगे।
-7 नवंबर को  तीसरे चरण का मतदान - 15 जिलों की 78 सीटों पर चुनाव, 33 हजार पोलिंग बूथों पर वोट डाले जाएंगे।
-बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होगा। 10 नवंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

कोरोना काल में पहला चुनाव
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कोरोना महामारी के कारण दुनिया के 70 से ज्यादा देशों में चुनाव टाला गया। कोरोना काल में बिहार का चुनाव विश्व का सबसे बड़ा और पहला चुनाव है। नए सुरक्षा मानकों के तहत चुनाव होंगे। बिहार में एक लाख पोलिंग स्टेशन होंगे। EVM और VVPAT भी बढ़ाये गए हैं। इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन (EVM) का बटन दबाने के लिए मतदाताओं को ग्लब्स उपलब्ध कराए जाएंगे। संक्रमित या क्वारंटाइन लोग वोटिंग के आखिरी वक्त में मतदान करेंगे।

Created On :   16 Oct 2020 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story