पीएम मोदी 1 अप्रैल को राजधानी भोपाल का करेंगे दौरा, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

PM Modi will visit capital Bhopal on April 1, will flag off Vande Bharat train
पीएम मोदी 1 अप्रैल को राजधानी भोपाल का करेंगे दौरा, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी
प्रधानमंत्री का दौरा पीएम मोदी 1 अप्रैल को राजधानी भोपाल का करेंगे दौरा, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के दौरे पर रहेंगे। उनका यह दौरा राजनीतिक लिहाज से अहम रहने वाला है। साल के अंत तक राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पीएम मोदी का कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच रोड शो होगा, जहां वह भोपाल की जनता का अभिवादन करेंगे। इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक कर पीएम मोदी के दौरे का जायजा लिया है।

पीएम मोदी एक अप्रैल को सुबह 9.25 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचने के बाद हेलीकॉप्टर से लाल परेड ग्राउड पहुंचेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक संयुक्त कमांडर सम्मेलन में भाग लेंगे। यहां पर भारतीय सेना के तीनों प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद पीएम मोदी रोड शो करते हुए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। दोपहर 3.15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर राजधानी दिल्ली के लिए रवाना करेंगे। 

प्लेटफॉर्म पर लगाए गए लाल और सफेद रिबन

इसी के साथ प्रदेश को मिलने जा रही पहली वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ करने के लिए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर पूरी तैयारी कर ली गई है। स्टेशन को रंगरोजन कर सजाया गया है। प्लेटफॉर्म पर लाल और सफेद रिबन लगाई गई है। खबर है कि, 1 अप्रैल को प्लेटफॉर्म नंबर-1 से एंट्री बंद रहेगी। इस दौरान यात्रियों के लिए प्लेटफॉर्म नंबर-2 बीएचईएल की तरफ से प्रवेश दिया जाएगा।  

भागवत भी करेंगे भोपाल दौरा

उनके आने पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत भी 31 मार्च को भोपाल आ रहे हैं। वे यहां सिंधी समाज के एक बड़े सम्मेलन को संबोधित करने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक, इस कार्यक्रम में राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों से सिंधी समुदाय के लोग शामिल होंगे। इसी दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी भोपाल में रहेंगे। वे यहां आयोजित होने वाले दो दिवसीय ट्राई सर्विस मिलिट्री एक्सरसाइज में शामिल होंगे।  
 

Created On :   30 March 2023 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story