गुजरात की सड़कों पर लगे हिंदू धर्म विरोधी नारों वाले पोस्टर, जालीदार टोपी पहने अरविंद केजरीवाल के पोस्टर से पटी सड़कें, आप कार्यकर्ताओं को उतारना पड़ा एक एक होर्डिंग

Posters carrying anti-Hinduism slogans on the streets of Gujarat, Kejriwal was seen in a Muslim cap
गुजरात की सड़कों पर लगे हिंदू धर्म विरोधी नारों वाले पोस्टर, जालीदार टोपी पहने अरविंद केजरीवाल के पोस्टर से पटी सड़कें, आप कार्यकर्ताओं को उतारना पड़ा एक एक होर्डिंग
गुजरात चुनाव में धर्म की एंट्री गुजरात की सड़कों पर लगे हिंदू धर्म विरोधी नारों वाले पोस्टर, जालीदार टोपी पहने अरविंद केजरीवाल के पोस्टर से पटी सड़कें, आप कार्यकर्ताओं को उतारना पड़ा एक एक होर्डिंग

डिजिटल डेस्क, दाहोद। दिल्ली की केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के धर्म परिवर्तन और हिंदू देवी-देवताओं पर दिए बयान का काफी विरोध हो रहा है। विरोधी पार्टियां इसको लेकर आप पार्टी पर जमकर निशाना साध रही हैं। गुजरात में भी इस विरोध का असर देखने को मिला। यहां की सड़कों पर आज हिंदू विरोधी नारों के होर्डिंग लगे हुए दिखाई दिए। इन होर्डिंगों में आप के संस्थापक और संयोजक अरविंद केजरीवाल जालीदार टोपी पहने हुए नजर आए। इसके साथ इन होर्डिंगों लिखा है, 'मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं'। इसके अलावा एक दूसरे होर्डिंगों में लिखा है, 'मैं ब्रह्मा, विष्णु, महेश और कृष्ण को ईश्वर नहीं मानता।' प्रदेश के कई बड़े शहरों की सड़कें इन पोस्टरों से पटी नजर आईं।

आप कार्यकर्ताओं ने उतारे पोस्टर

गौरतलब है कि यह पोस्टर उन मार्गों में भी लगे थे जहां से केजरीवाल की चुनावी रैली निकलनी थी। जिन्हें आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उतारा। दरअसल, अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए दो दिनों के गुजरात दौरे पर आ रहे हैं। जहां वह वड़ौदरा और दाहोद में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में पहली बार हिस्सा ले रही आम आदमी पार्टी पूरे जोश और आक्रमकता के साथ चुनाव प्रचार कर रही है। उसके नेता से लेकर आम कार्यकर्ता पार्टी को जिताने में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इस बीच इन पोस्टरों का मामला सामने आने के बाद सियासत गर्म हो गई है।

क्या कहा था राजेन्द्र सिंह पाल ने

दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र सिंह पर 5 अक्टूबर को दिल्ली में बौद्ध धर्म के दीक्षा कार्यक्रम के दौरान हिंदू धर्म विरोधी बयान देने का आरोप लगा था। उन पर आरोप था कि उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को हिंदू देवी-देवताओं को न मानने की शपथ दिलाई थी। बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने इस कार्यक्रम का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था जिसमें राजेंद्र पाल सिंह हिंदू धर्म के खिलाफ बोलते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए मनोज तिवारी ने सवाल पूछा कि आम आदमी पार्टी इतनी हिंदू विरोधी क्यों है?

चुनावी रणनीति बनाने पर होगी चर्चा 
 
गुजरात की आप पार्टी महासचिव मनोज सोरथिया ने केजरीवाल के दौरे को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान 8 अक्टूबर को दाहोद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इन जनसभा के बाद केजरीवाल बड़ोदरा में आयोजित होने वाली तिरंगा यात्रा को संबोधित करेंगे। पार्टी महासचिव ने कहा कि, दोनों 9 अक्टूबर को सूरत और वलसाड जिले में आयोजित होने वाली एक जनसभा को संबोधित करेंगे।  

मनोज सोरथिया ने बताया कि जनसभाओं के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आगामी चुनावों लेकर पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ मीटिंग भी करेंगे। गौरतलब है कि राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। 
 

Created On :   8 Oct 2022 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story