प्रकाश सिंह बादल की अंत्येष्टि 27 अप्रैल को पैतृक गांव में होगी

Prakash Singh Badals last rites will be held on April 27 in his native village.
प्रकाश सिंह बादल की अंत्येष्टि 27 अप्रैल को पैतृक गांव में होगी
चंडीगढ़ प्रकाश सिंह बादल की अंत्येष्टि 27 अप्रैल को पैतृक गांव में होगी

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल (95) का मंगलवार को संक्षिप्त अस्वस्थता के बाद मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। उनकी अंत्येष्टि 27 अप्रैल को मुक्तसर जिले स्थित उनके पैतृक गांव में होगी। पार्टी ने एक बयान में कहा कि उनके पार्थिव शरीर को बुधवार सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा, जिसके बाद उन्हें बादल गांव ले जाया जाएगा, जहां 27 अप्रैल को अंत्येष्टि होगी।

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि बादल ईमानदार, ज्ञान और करुणा वाले व्यक्ति थे, जिन्होंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया। वह पंजाब के सच्चे सपूत थे, जिन्होंने अपने राज्य और इसके लोगों के हितों को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किया। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में बादल द्वारा की गई सेवाओं को याद करते हुए उन्हें एक सक्षम प्रशासक, तेज दिमाग और नेक दिल वाला अच्छा इंसान करार दिया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, जिन्होंने उनके निधन के बारे में जानने के बाद अस्पताल का दौरा किया, ने कहा कि देश ने सबसे अनुभवी राजनेता को खो दिया है। उन्होंने कहा, प्रकाश सिंह बादल का निधन भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है और उनका नाम देश की राजनीति के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा गया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 April 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story