प्रमोद सावंत को गृह मंत्रालय छोड़ देना चाहिए: आप

Pramod Sawant should leave Home Ministry: AAP
प्रमोद सावंत को गृह मंत्रालय छोड़ देना चाहिए: आप
गोवा प्रमोद सावंत को गृह मंत्रालय छोड़ देना चाहिए: आप
हाईलाइट
  • प्रमोद सावंत को गृह मंत्रालय छोड़ देना चाहिए: आप

डिजिटल डेस्क, पणजी। आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में आपराधिक गतिविधियां बढ़ी हैं और राज्य के लाभ के लिए एक समर्पित गृह मंत्री की जरूरत है, इसलिए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को गृह मंत्रालय का अपना पद छोड़ देना चाहिए।

आप गोवा इकाई के अध्यक्ष अमित पालेकर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सावंत कई अन्य विभागों को संभाल रहे हैं और इसलिए वह कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं।पालेकर ने कहा, इसलिए, सीएम सावंत को गृह मंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहिए और राज्य के लाभ के लिए एक समर्पित गृह मंत्री नियुक्त किया जाना चाहिए।

पालेकर ने कहा कि पर्यटन उद्योग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा, बढ़ी हुई अपराध दर राज्य में पर्यटन उद्योग को प्रभावित कर रही है। चूंकि राज्य में खनन उद्योग बंद हो गया है, केवल पर्यटन ने राजस्व का एक स्थिर स्रोत प्रदान किया है। हालांकि, अगर कानून व्यवस्था को नियंत्रित नहीं किया गया, तो स्थिति और खराब हो जाएगी।पालेकर ने अपराध को सुलझाने में गोवा पुलिस की अक्षमता के लिए भाजपा मंत्रियों और विधायकों के राजनीतिक हस्तक्षेप को जिम्मेदार ठहराया।

आप के उपाध्यक्ष वाल्मीकि नाइक के मुताबिक राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति संकट के स्तर पर पहुंच गई है।उन्होंने कहा, राज्य में ऐसे मामले हुए हैं जहां पीड़ित भाजपा से जुड़े हुए हैं और यह पार्टी अपने ही लोगों को न्याय नहीं दे पाई। आम लोग भाजपा से किस तरह के न्याय की उम्मीद कर सकते हैं?

नाइक ने कहा कि गोवा पुलिस राजनीतिक दखलंदाजी के कारण आजकल प्राथमिकी दर्ज नहीं कर पा रही है।उन्होंने कहा, कुछ मामलों में गोवा पुलिस ने केवल मीडिया के दबाव या पारिवारिक दबाव के कारण मामले दर्ज किए। इसमें चाहे सोनाली फोगट की हत्या का मामला हो या कोई अन्य, यही स्थिति रही है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story