प्रमोद सावंत एक बार फिर गोवा सरकार का नेतृत्व करेंगे : पार्टी विधायक

Pramod Sawant will once again lead Goa government: Party MLA
प्रमोद सावंत एक बार फिर गोवा सरकार का नेतृत्व करेंगे : पार्टी विधायक
गोवा विधानसभा चुनाव 2022 प्रमोद सावंत एक बार फिर गोवा सरकार का नेतृत्व करेंगे : पार्टी विधायक
हाईलाइट
  • गोवा में चार से पांच दिनों में बन जाएगी सरकार

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में भाजपा के नेतृत्व वाली नई गठबंधन सरकार का नेतृत्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत करेंगे। चुनाव 14 फरवरी को हुआ था। विधायकों ने यह भी कहा कि चार से पांच दिनों में सरकार बन जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे और सांगुम भाजपा विधायक सुभाष फलदेसाई ने संवाददाताओं से कहा कि सावंत नई सरकार का नेतृत्व करेंगे और इस आशय की औपचारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी। सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद नई सरकार बनाने में भाजपा की ओर से देरी पर कांग्रेस द्वारा सवाल उठाए जाने के कुछ घंटे बाद फलदेसाई ने कहा, डॉ. प्रमोद सावंत एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री होंगे और वह पांच साल के लिए एक स्थिर सरकार प्रदान करेंगे।

10 मार्च को मतगणना के बाद भाजपा को बहुमत से सिर्फ एक सीट कम मिली थी। गौडे ने कहा, कांग्रेस को सरकार गठन पर बोलने का अधिकार नहीं है। गोवा के लोग जानते हैं कि प्रमोद सावंत के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी, केवल शपथ ग्रहण की औपचारिकता बाकी है।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार गठन में देरी होली और शिग्मो (एक स्थानीय त्योहार) के कारण हुई। गौडे ने कहा, हमने होली और शिग्मो उत्सव के कारण सरकार गठन की प्रक्रिया को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। हम चाहते हैं कि लोग सरकार गठन की प्रक्रिया में शामिल हों। 20 सदस्यीय भाजपा दल के विधायी नेतृत्व के बारे में गौडे की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर सावंत और उनके पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के नेतृत्व में भाजपा में दो खेमे को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। सावंत, राणे और राज्य भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने इस तरह की दरार से इनकार किया है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   18 March 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story