राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति बनने पर बधाई दी

President, PM congratulate Dhankhar on becoming Vice President
राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति बनने पर बधाई दी
नई दिल्ली राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति बनने पर बधाई दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर उन्हें देश के नए उपराष्ट्रपति बनने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, जगदीप धनखड़ को सभी दलों के समर्थन के साथ उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि वह एक उत्कृष्ट उपराष्ट्रपति होंगे। हमारा देश उनकी बुद्धिमत्ता से बहुत कुछ हासिल करेगा।

उन्होंने ट्वीट किया, मैं उन सभी सांसदों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने जगदीप धनखड़ को वोट दिया। ऐसे समय में जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, हमें किसान पुत्र के उपराष्ट्रपति होने पर पर गर्व है, जिनके पास उत्कृष्ट कानूनी ज्ञान और बौद्धिक कौशल है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी धनखड़ को उनकी जीत पर बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, जगदीप धनखड़ को भारत का उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई। सार्वजनिक जीवन के आपके लंबे और समृद्ध अनुभव से राष्ट्र को लाभ होगा। एक उत्पादक और सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं।

रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा, उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने पर जगदीप धनखड़ को बधाई। उनका लंबा सार्वजनिक जीवन, व्यापक अनुभव और लोगों के मुद्दों की गहरी समझ निश्चित रूप से राष्ट्र को लाभान्वित करेगा। मुझे विश्वास है कि वह एक असाधारण वीपी और राज्यसभा के सभापति बनेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी धनखड़ से मुलाकात कर बधाई दी। पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ शनिवार को नए उपराष्ट्रपति चुने गए। जैसा कि मौजूदा उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है, संसद के दोनों सदनों के सदस्यों ने शनिवार को अगले उपराष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए मतदान किया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Aug 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story