राष्ट्रपति चुनाव-2022: राष्ट्रपति चुनाव: 200 में से 198 विधायकों ने राजस्थान में डाले वोट

July 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के 200 में से कुल 198 विधायकों ने सोमवार को 16वें राष्ट्रपति चुनाव में वोट डाला। भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायक राजकुमार रोत और कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा मतदान के लिए नहीं पहुंचे। शर्मा की तबीयत खराब है, जबकि रोत के बेटे की तबीयत ठीक नहीं है। राजस्थान विधानसभा परिसर में 16वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए यहां सुबह 10 बजे मतदान शुरू हो गया।

विधानसभा में सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी भी वोट डालने वहां पहुंचे। शाम 5.45 बजे तक सोमवार शाम को 198 विधायकों ने वोट डाला था। एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। शाम पांच बजे मतदान समाप्त हुआ।

मतपेटी खचाखच भरी हुई है। भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के प्रतिनिधि के रूप में और चुनाव आयोग की टीम रात 9.10 बजे निर्धारित उड़ान में बैलेट बॉक्स लेकर दिल्ली जाएंगे। फ्लाइट रात करीब 10.10 बजे दिल्ली पहुंचेगी। मतपेटी को संसद भवन के स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। इसके बाद राजस्थान से गए विधायक जोगेश्वर गर्ग व चुनाव विभाग के रिटर्निग ऑफिसर जयपुर लौटेंगे। वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...