राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों को भारी पड़ रहा है, पूर्व पीएम इंदिरा गांधी पर साधा निशाना

बजट सत्र राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों को भारी पड़ रहा है, पूर्व पीएम इंदिरा गांधी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारी हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों को भारी पड़ रहा है। उनके (विपक्षी दलों के) पास पर्याप्त नारे नहीं हैं और उन्हें अपने नारे बदलने होंगे। मैं देश के लिए जी रहा हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि  इतिहास उठा कर देख लिजिए कि वे कौन सी पार्टी थी जिन्होंने आर्टिकल 356 का सबसे ज्यादा दुरुपयोग किया। 90 बार चुनी हुई सरकारों को गिरा दिया। एक प्रधानमंत्री ने आर्टिकल 356 का 50 बार उपयोग किया, उनका नाम है श्रीमती इंदिरा गांधी, पीएम मोदी ने आगे कहा कि इनकी राजनीति, अर्थ नीति और समाज नीति वोटबैंक के आधार पर ही चलती थी, लेकिन हमने रेहड़ी-ठेले पटरी वालों की चिंता की। PM स्वनिधि और PM विकास योजना के जरिए हमने समाज के एक बड़े वर्ग का सामर्थ्य बढ़ाने का काम किया है।

राज्यसभा में शुरू हुआ पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण। भाषण के बीच विपक्ष का हंगामा जारी।

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा PM मोदी की हमेशा मुद्दे को भटकाने की कोशिश रहती है ताकि लोगों को यह मालूम हो कि जो वो बोल रहे हैं वो सच है। हमने सदन में उनसे बहुत से प्रश्न पूछे थे कि अडानी इतना बड़ा लखपति कैसे बना? और इतने घोटाले क्यों हो रहे हैं?...हम जवाब चाहते हैं।

भाजपा ने लोकसभा में अपने सभी भाजपा सांसदों को सोमवार (13 फरवरी) तक सदन में उपस्थित रहने के लिए 3 लाइन का व्हिप जारी किया है

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 2 बजे उच्च सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे।  राज्यसभा  सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को प्रस्ताव पर जानकारी देते हुए ये बात कही। सभापति ने कहा प्रधानमंत्री गुरुवार दोपहर 2 बजे धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे। 

आपको बता दें राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस बुधवार को खत्म हो गई। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को उच्च और निम्न सदन दोनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया।  

 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर बात की,  पीएम मोदी ने निम्न सदन में चर्चा के दौरान विपक्षी दलों पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कांग्रेस कार्यकाल वाली सरकार की कमियों को गिनाया और पूर्व की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे।   वहीं कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के जवाब पर आरोप लगाया है  कि उनके जवाब में अदाणी का कहीं जिक्र नहीं था। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा पीएम ने किसी भी मुद्दे पर जवाब नहीं दिया। पीएम मोदी ने अदाणी मामले और  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पर कुछ नहीं बोला। आगे सांसद गांधी ने कहा कि शायद नरेंद्र मोदी सबको बचाने में लगे हैं।।

 

Created On :   9 Feb 2023 4:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story