राहुल गांधी आज जाएंगे लखीमपुर खीरी, सचिन पायलट समेत अन्य नेता भी होंगे साथ

Rahul Gandhi will go to Lakhimpur Kheri today
राहुल गांधी आज जाएंगे लखीमपुर खीरी, सचिन पायलट समेत अन्य नेता भी होंगे साथ
हादसे पर सियासत राहुल गांधी आज जाएंगे लखीमपुर खीरी, सचिन पायलट समेत अन्य नेता भी होंगे साथ

डिजिटल डेस्क, लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद इस मुद्दे पर राजनीति बढ़ती जा रही है। आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पीड़ित किसानों से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी जाएंगे। जानकारी के मुताबिक राहुल दोपहर 12.30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

हालांकि, योगी आदित्यनाथ सरकार ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी इलाके का दौरा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। हिंसा के बाद से ही लखीमपुरी खीरी में धारा 144 लागू है। कांग्रेस के संगठन महासचिव ने पत्र लिखकर योगी आदित्यनाथ ने से राहुल गांधी समेत पांच लोगों के लखीमपुर जाने की अनुमति मांगी थी। राहुल गांधी के साथ राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, केसी वेणुगोपाल मौजूद रहेंगे।

राहुल गांधी कल यूपी के लिए रवाना होने से पहले राजधानी दिल्ली में सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इधर, नवजोत सिंह सिद्धू ने भी ऐलान किया है कि अगर आज किसानों की नृशंस हत्या के पीछे केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो पंजाब कांग्रेस लखीमपुर खीरी की ओर मार्च करेगा। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की जांच के लिए मंगलवार को एसआईटी का गठन किया गया है। 6 सदस्यीय SIT लखीमपुर कांड की जांच करेगी। आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। आशीष मिश्रा को नामजद आरोपी बनाया गया है। आशीष मिश्रा, बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे हैं।

Created On :   6 Oct 2021 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story