संसद ठप करने के पीछे राहुल गांधी का हाथ, स्मृति ईरानी का बड़ा हमला

Rahul Gandhis hand behind stalling Parliament, Smriti Iranis big attack
संसद ठप करने के पीछे राहुल गांधी का हाथ, स्मृति ईरानी का बड़ा हमला
नई दिल्ली संसद ठप करने के पीछे राहुल गांधी का हाथ, स्मृति ईरानी का बड़ा हमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद में विपक्ष के लगातार हंगामे के बीच, भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला और कहा संसद ठप करने के पीछे राहुल गांधी का हाथ है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि उनका (राहुल गांधी) राजनीतिक जीवन संसदीय प्रक्रियाओं और परंपराओं के अनादर के साथ बीता है। वह अब संसद को ठप करने पर अड़े हैं।

ईरानी ने कहा कि 2004 और 2019 के बीच अमेठी से लोकसभा सदस्य रहे राहुल गांधी ने सदन में कभी कोई सवाल नहीं पूछा। उन्होंने कहा, जब उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र (अमेठी) छोड़ दिया और वायनाड के सांसद बने, तो 2019 के शीतकालीन सत्र में उनकी उपस्थिति 40 प्रतिशत से कम थी। आज उन्होंने संसद को बाधित करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया है।

ईरानी ने आरोप लगाया कि राहुल ने संसदीय परंपराओं का अपमान किया है और अब वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि संसद में बहस ही ना हो। उन्होंने कहा, वो राजनीतिक रूप से अनप्रोडक्टिव हो सकते हैं, लेकिन उन्हें संसद की प्रोडक्टिीविटी पर अंकुश लगाने की हिम्मत नहीं करनी चाहिए। ईरानी ने 2019 के आम चुनाव में अमेठी में राहुल गांधी को हराया था। कांग्रेस नेता के लगातार विदेश दौरों पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह उनकी ही पार्टी के लिए चिंता का विषय है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story