अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे, पार्टी ने मुंबई में लगाए पोस्टर

Raj Thackeray will go to Ayodhya, party put up posters in Mumbai
अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे, पार्टी ने मुंबई में लगाए पोस्टर
महाराष्ट्र अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे, पार्टी ने मुंबई में लगाए पोस्टर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक राज्य की सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम देने वाले राज ठाकरे की पार्टी मनसे(महाराष्ट्र नव निर्माण सेना) ने मुंबई में पोस्टर लगाकर उनकी आगामी अयोध्या यात्रा में उनके साथ चलने की अपील जनता से की है।

पार्टी ने छत्रपति महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन के पास कई पोस्टर लगाए हैं, जिनमें नारा लिखा है चलो अयोध्या! पोस्टरों में पार्टी प्रमुख राज ठाकरे की फोटो है जिसमें भगवा कपड़े पहने हुए नजर आ रहे है साथ ही उनकी अयोध्या यात्रा की तारीख 5 जून डली है।

दरअसल, मनसे प्रमुख ने 17 अप्रैल को अपनी प्रेस कांफ्रेंस में दो मुख्य घोषणाएं की थीं। जिसमें पहली थी कि वह 1 मई को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर संभाजीनगर जाएंगे जहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे और दूसरी यह कि वह 5 जून को अपने पार्टी वर्कर्स एवं प्रशंसकों के साथ अयोध्या जाएंगे।

योगी से कर सकते हैं मुलाकात

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मनसे अध्यक्ष अपनी प्रस्तावित अयोध्या यात्रा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सकते हैं। इसके उपरांत 5 जून को दोनों साथ में रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे। हालांकि यूपी मुख्यमंत्री ऑफिस द्वारा इस संबंध में कोई भी नोटिफिकेशन जारी नही किया गया है।
               
बता दें कि देश में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद की शुरुआत महाराष्ट्र से ही हुई थी। विवाद राज ठाकरे के उस बयान से शुरु हुआ था जो उन्होंने 12 अप्रैल को मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिया था।

अपने बयान में ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी और मांग को पूरी करने के लिए 3 मई का अल्टीमेटम दिया। साथ ही ये धमकी भी दी कि अगर उनकी मांग को नहीं माना गया तो वो मस्जिदों के बाहर तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे। उनके इस बयान के बाद से यह विवाद देश के अन्य राज्यों में फैल गया।   

Created On :   2 May 2022 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story