इंटरनेट सर्विस बंद करने पर बवाल: CM अशोक गहलोत से राज्यवर्धन ने पूछा- क्या राजस्थान में आतंकी घटनाएं हो रही हैं ?

October 28th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी के दिग्गज नेता राज्यवर्धन राठौर ने इंटरनेट सर्विस बंद करने को लेकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को जमकर घेरा है। राज्यवर्धन ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, राहुल गांधी जी ने 19 दिसंबर 2019 को ट्वीट कर लिखा था कि "इस सरकार को कोई अधिकार नहीं कि कॉलेज, इंटरनेट और टेलीफॉन बंद कर दे। इसे मैं मानता हूं कि ये भारत की आत्मा की बेइज्जती है।" वहीं राजस्थान में पिछले 1 महीने में 4 बार इंटरनेट बंद किया गया है। 

 

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, कांग्रेस बार-बार जम्मू कश्मीर की तरफ सबका ध्यान आकर्षित करती है और भारत सरकार की तरफ उंगली उठाती है कि वहां अभिव्यक्ति की आज़ादी को रोका जा रहा है, लेकिन क्या राजस्थान में आतंक की घटनाएं हो रही हैं कि पिछले 1 महीने में 4 बार इंटरनेट बंद किया गया है। 

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित RAS भर्ती परीक्षा (प्री) के दौरान अपने ऊट-पटांग फैसले के चलते राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। एग्जाम के दौरान सरकार ने कई जगहों पर इंटरनेट सर्विस बंद करा दी थी। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित RAS भर्ती परीक्षा (प्री) के दौरान अपने ऊट-पटांग फैसले के चलते राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। एग्जाम के दौरान सरकार ने कई जगहों पर इंटरनेट सर्विस बंद करा दी थी।

इंटरनेट बंद करने के मामले में जम्मू-कश्मीर देश का पहला राज्य है। 10 साल में वहां सबसे ज्यादा 315 बार इंटरनेट बंदी हुई। राजस्थान की बात करें तो बीते 10 साल में करीब 78 बार इंटरनेट बंद किया जा चुका है। एक बार भी आतंकी धमकी या सुरक्षा को लेकर नहीं बल्कि हर बार परीक्षा या किसी धरने-प्रदर्शन को लेकर ऐसा किया गया।