राकेश टिकैत ने एक और किसान आंदोलन की चेतावनी दी

Rakesh Tikait warns of another farmer agitation
राकेश टिकैत ने एक और किसान आंदोलन की चेतावनी दी
नई दिल्ली राकेश टिकैत ने एक और किसान आंदोलन की चेतावनी दी

डिजिटव डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक और किसान आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने किसानों से एकजुट रहने और आंदोलन के लिए तैयार रहने को कहा है, अगर वे अपने जीवन और जमीन की रक्षा करना चाहते हैं। पत्रकारों से बात करते हुए टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने किसानों को मुफ्त बिजली देने के अपने चुनावी वादे को पूरा नहीं किया। इसके अलावा गांवों में बिजली की बढ़ती दरों और अनियमित आपूर्ति की समस्या हल नहीं की जा रही है।

टिकैत ने इस सप्ताह की शुरुआत में मुजफ्फरनगर के बुढाना के बिटावड़ा गांव में पहली जय जवान, जय किसान पंचायत को संबोधित किया और कहा कि वह आने वाले दिनों में इस क्षेत्र में इसी तरह की कई पंचायतों को संबोधित करेंगे। टिकैत ने रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना पर भी सवाल उठाए। बीकेयू नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने किसानों का शोषण किया है और चीनी मिलों द्वारा गन्ना बकाया का भुगतान न करने का मुद्दा भी उठाया है।

आने वाले पेराई सत्र में जिलाधिकारियों के कार्यालय में गन्ना डंप करने की धमकी देते हुए टिकैत ने कहा, मिलें बकाया का भुगतान नहीं कर रही हैं, जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। टिकैत ने कहा कि किसान, गरीब और मजदूर कठिन दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा, उनकी कई समस्याएं हैं, जिनका समाधान करने की जरूरत है, लेकिन सरकार उन पर ध्यान नहीं दे रही है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Aug 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story