बिहार विधानसभा: हेलीकॉप्टर लेकर पहुंचे राजद विधायक, शराबबंदी को लेकर सरकार को घेरा

February 25th, 2022

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने भाजपा पर बिहार में माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से शरू हो गया। बजट सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने कड़े तेवर दिखाए हैं, जिससे यह साफ है कि यह सत्र हंगामेदार होगा। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक मुकेश रौशन खिलौने वाला हेलीकॉप्टर लेकर विधानसभा पहुंचे और शराबबंदी को लेकर शराब कारोबारियों को पकड़ने के कार्य में लगाए गए हेलीकॉप्टर को लेकर तंज कसा।

राजद नेता और महुआ विधानसभा सीट से विधायक डॉ.मुकेश रौशन शुक्रवार को जब सत्र में भाग लेने पहुंचे तो उनके पास बैटरी से चलने वाला हेलीकॉप्टर था। इस संबंध में जब पत्रकारों ने उनसे बात की, तो उन्होंने नीतीश सरकार पर जोरदार निशाना साधा।

रौशन ने कहा कि डबल इंजन वाला हेलीकॉप्टर है, डबल इंजन वाली सरकार में शराबबंदी वाले बिहार में शराब की खोज करने के लिए, आखिर शराब आ कहां से रही है? पिछले छह बरसों से शराबबंदी है बिहार में, आखिर शराब का कारोबार कौन लोग कर रहे हैं?

उन्होंने कहा कि युवा नौजवान बेरोजगार भाइयों के रोजगार मांगने पर लाठियां चलाई जा रही हैं। अस्पताल में चिकित्सकों की कमी और दवा घोटाला है। स्कूल में शिक्षकों की कमी है और उन्हें समय पर वेतन नहीं मिल रहा है, जिस कारण वे सड़कों पर उतर रहे हैं।

उन्होंने नीतीश कुमार तंज कसते हुए कहा कि वो कुर्सी कुमार हैं। उनका हेलीकॉप्टर शराब खोजने में मदद करेगा।

इधर, कांग्रेस ने भाजपा पर बिहार में माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि सरकार में रहकर आरएसएस मानसिकता वाले लोग समाज में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। लगातार बिहार में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं और सरकार चुप्पी साधे हुए है।

इस बीच एआईएमआईएम के विधायकों ने भी मॉब लिंचिंग के खिलाफ विपक्ष द्वारा प्रदर्शन किया गया और दोषियों को फांसी देने और पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की गई।

इधर, मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। उन्हें विकास नहीं दिखता।

(आईएएनएस)