बयान: प्रियंका गांधी का बीजेपी पर हमला, कहा- आरक्षण के खिलाफ भगवा पार्टी

Rss and bjp is against reservation policy said congress leader priyanka gandhi
बयान: प्रियंका गांधी का बीजेपी पर हमला, कहा- आरक्षण के खिलाफ भगवा पार्टी
बयान: प्रियंका गांधी का बीजेपी पर हमला, कहा- आरक्षण के खिलाफ भगवा पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद, अब महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले को लेकर आरएसएस (RSS) पर निशाना साधा। शीर्ष अदालत ने कहा था कि प्रमोशन में आरक्षण (Reservation) का दावा करने का कोई मौलिक अधिकार नहीं है और राज्य नियुक्तियों में आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं हैं। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, "यह समझें कि भाजपा (BJP) किस तरह से आरक्षण को खत्म करना चाहती है। पहले आरएसएस आरक्षण नीति के खिलाफ बयान देता है, फिर उत्तराखंड सरकार सुप्रीम कोर्ट से अपील करती है कि आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है।"

प्रियंका ने कहा कि यूपी सरकार भी आरक्षण नीति का मखौल उड़ाती है और यह भाजपा और आरएसएस का एक डिजाइन है। वे पहले एससी/एसटी कानून को कमजोर बनाते हैं और फिर वे संविधान में दिए गए समानता के सिद्धांत के खिलाफ जाते हैं। इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रमोशन में कोटा के मुद्दे पर भाजपा और आरएसएस पर तीखा हमला किया।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी और मोदी सरकार देश के सभी संस्थानों पर हमला कर रही है। उन्होंने कहा कि आरक्षण भाजपा और आरएसएस को नुकसान पहुंचा रहा है और वे विभिन्न माध्यमों से व्यवस्था को खत्म करना चाहते हैं। 

Exit Polls: हमेशा सही साबित नहीं होते एग्जिट पोल, जानें कब-कब हुए फेल

कांग्रेस नेता ने कहा, आरक्षण आरएसएस और भाजपा को नुकसान पहुंचा रहा है। वे इसे मिटाना चाहते हैं। हर सुबह जब वे जागते हैं तो उन्हें इससे चिढ़ होती है। आरएसएस/भाजपा जो ख्वाब पाले हुए हैं, हम उसे पूरा होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा, मुद्दा यह है कि आरएसएस और भाजपा दलितों, आदिवासियों और ओबीसी को आरक्षण देने के विचार के साथ टिके नहीं रह सकते। यह उन्हें परेशान करता है और उन्होंने इसीलिए इसे मिटाने की कोशिश की है।
 

Created On :   10 Feb 2020 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story